WTC Final IND vs NZ / डब्लूटीसी फाइनल में निकल सकता है नतीजा, बराबरी पर खड़ी हैं दोनों टीमें

Zoom News : Jun 23, 2021, 09:32 AM
World Test Championship Final: इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल बेहद ही रोमांचक हो गया है। मैच में अब बस 98 ओवर का खेल बचा लेकिन नतीजा आने की उम्मीद जाग गई है। पांचवें दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बनाए और उसे अबतक 32 रनों की बढ़त हासिल हुई।

इससे पहले न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रन पर ढेर हुई और उसने 32 रनों की बढ़त ली। स्टंप्स तक चेतेश्वर पुजारा 55 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन और कप्तान विराट कोहली 12 गेंदों पर आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी को अबतक दो विकेट मिले हैं।

इससे पहले, न्यूजीलैंड को पहली पारी में समेटने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शुभमन गिल (8) के स्कोर पर पवेलियन लौटे। इसके बाद रोहित शर्मा ने पुजारा के साथ पारी आगे बढ़ाई लेकिन वह भी साउदी की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। रोहित ने 81 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 30 रन बनाए।

अभी भी निकल सकता है नतीजा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथे दिन का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा था और बिना एक भी गेंद का खेल हुए स्टंप्स घोषित कर दिया गया था। आज भी बारिश के कारण मुकाबला शुरू होने में विलंब हुआ था। बारिश के कारण पहले दिन का खेल भी बाधित रहा था जिस कारण इस मुकाबले के लिए बुधवार को रिजर्व डे रखा गया है।

रिजर्व डे पर अब नतीजा निकलने की संभावना नज़र आ रही है। मैच पर दोनों टीमों की पकड़ लगभग बराबर ही है। अगर इंडिया आज 45 या 50 ओवर में करीब 200 रन का टारगेट न्यूजीलैंड को देता है तो वह अपने लिए थोड़ा चांस बना सकता है। वहीं न्यूजीलैंड अगर रिजर्व डे में इंडिया को 150 रन तक समेट देता है तो उसके पास जीत दर्ज करने का अच्छा मौका है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER