IPL 2024 / ऋषभ पंत को नहीं मिला फिटनेस सर्टिफिकेट! आईपीएल में खेलने पर सस्पेंस

Zoom News : Mar 11, 2024, 06:00 AM
IPL 2024: 22 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का अगला सीजन शुरू हो रहा है. इसमें सभी को इंतजार ऋषभ पंत की वापसी की है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत पिछले सीजन नहीं खेले थे क्योंकि उनका कार एक्सीडेंट हो गया था जिसमें उन्हें लिगामेंट इंजुरी हुई थी. उम्मीद की जा रही है कि पंत इस साल वापसी करेंगे, लेकिन पंत के फैंस को झटका लगता दिख रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंत को नेशनल क्रिकेट एकेडमी से फिटनेस सर्टिफिकेट अभी तक नहीं मिला है. दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर सौरव गांगुली ने कुछ दिन पहले कहा था कि पंत को पांच मार्च को एनसीए से फिटनेस सर्टिफिकेट मिल जाएगा लेकिन खबरों के मुताबिक ऐसा नहीं हैं. एनसीए ने उन्हें सर्टिफिकेट नहीं दिया है.

ऋषभ पंत का 30 दिसंबर 2022 को कार एक्सीडेंट हो गया था जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गए थे. इसी में उन्हें लिगामेंट में चोट लग गई थी. इसकी उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी और इसी कारण वह लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहे. आईपीएल 2024 में उनकी वापसी की उम्मीद थी लेकिन इस पर संकट आता दिख रहा है.

नहीं मिला जवाब

पंत को आईपीएल में खेलने के लिए फिटनेस टेस्ट क्लियर करना था लेकिन खबर है कि उन्हें क्लियरेंस नहीं मिल सका है. पंत की फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स ने उनकी फिटनेस रिपोर्ट मांगी थी लेकिन बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट से उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है. इसी कारण पंत के आईपीएल खेलने पर संकट मंडराता दिख रहा है. दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, जब उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स से इस बारे में पूछा तो उन्होंने खबर का खंडन नहीं किया लेकिन ये कहा कि इस बारे में फ्रेंचाइजी को कोई जानकारी नहीं है.

दिल्ली की टीम में नहीं

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिटनेस किल्यरेंस न मिलने के चलते पंत को उनकी फ्रेंचाइजी ने टीम में भी शामिल नहीं किया है. अगर पंत नहीं खेलते हैं तो ये दिल्ली की टीम के लिए बड़ा झटका हो सकता है. टीम का पिछला सीजन अच्छा नहीं रहा था. इस बार पंत को लेकर काफी उम्मीदें थीं. अगले कुछ दिनों में ये साफ पता चल जाएगा कि पंत आईपीएल में खेल पाएंगे या नहीं. नौ मार्च तक पंत को फिटनेस सर्टिफिकेट न मिलने की खबर है. आईपीएल 22 मार्च से शुरू हो रहा है और तब तक पंत को सर्टिफिकेट मिल सकता है. दिल्ली फ्रेंचाइजी के मालिक पर्थ जिंदल ने कहा था कि पंत इस सीजन वापसी कर रहे हैं. टीम के कोच पिकी पॉन्टिंग ने भी यही बात कही थी. खबर ये थी कि पंत विकेटकीपिंग नहीं करेंगे लेकिन बल्लेबाजी करेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER