IND vs AUS / शतक से चूके ऋषभ पंत, 97 रन पर हुए नैथन ल्योन का शिकार

Zoom News : Jan 11, 2021, 08:37 AM
Aus Vs Ind: तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 97 रन बनाकर नातन लियोन की गेंद का शिकार बने हैं। पंत ने 97 रन की शानदार पारी खेली। अपनी पारी में पंत ने 12 चौके और 3 छक्के जमाने में सफल रहे। पंत ने पुजारा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 148 रन की साझेदारी की। लंच के बाद पंत का विकेट गिरा।

लंच तक पंत और पुजारा ने भारतीय पारी को संभाला

ऋषभ पंत के आक्रामक अर्धशतक और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara की धैर्यपूर्ण पारी से भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को लंच तक तीन विकेट पर 206 रन बनाए लेकिन इसके बावजूद आस्ट्रेलिया का पलड़ा अब भी भारी है। आस्ट्रेलिया के 407 रन के बेहद मुश्किल लक्ष्य का पीछा कर रहे भारत को जीत के लिए अब भी 201 रन की दरकार है। चोटिल रविंद्र जडेजा जरूर पड़ने पर ही बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे और ऐसे में भारत के कमजोर पुछल्ले क्रम को निशाना बनाने के लिए आस्ट्रेलिया को अगले दो सत्र में सिर्फ दो विकेट चाहिए। भारत ने दिन के दूसरे ओवर में ही कप्तान अजिंक्य रहाणे (04) का विकेट गंवा दिया लेकिन पंत ने 97 गेंद में नाबाद 73 रन की पारी खेलने के अलावा पुजारा (147 गेंद में नाबाद 41) के साथ चौथे विकेट के लिए 104 रन की अटूट साझेदारी करके मेहमान टीम की पारी को संभाला। यह इस टेस्ट श्रृंखला में भारत के लिए बल्लेबाजी के लिहाज से सबसे सफल सत्र में से एक रहा जिसमें टीम ने पंत की आक्रामक बल्लेबाजी की बदौलत 108 रन जुटाए।

भारत दो विकेट पर 98 रन से आगे खेलने उतरा। आस्ट्रेलिया के लिए दिन की शुरुआत काफी अच्छी रही जब लियोन ने रहाणे को फारवर्ड शॉर्ट लेग पर मैथ्यू वेड के हाथों कैच करा दिया। भारत ने इसके बाद पंत को बल्लेबाजी क्रम में हनुमा विहारी से ऊपर भेजने का फैसला किया क्योंकि टीम को पता था कि इस विकेट पर टिके रहना आसान नहीं होगा और साथ ही क्रीज पर दायें और बायें हाथ के बल्लेबाजों के संयोजन से मदद मिलेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER