बिहार / RJD नेता का दावा, 17 MLA गिराना चाहते है नीतीश सरकार

Zoom News : Dec 30, 2020, 07:12 AM
BJP: राष्ट्रीय जनता दल के नेता श्याम रजक ने बिहार की राजनीति को लेकर बड़ा दावा किया है। श्याम रजक ने कहा है कि जदयू विधायक भाजपा की कार्यशैली से परेशान हैं और बिहार की राजग सरकार को पछाड़ना चाहते हैं। श्याम रजक ने कहा है कि जदयू के 17 विधायक राजद के संपर्क में हैं और वे जल्द ही राजद में शामिल होंगे।

राजद नेता और पूर्व मंत्री श्याम रजक ने दावा किया है कि जनता दल यूनाइटेड के 17 विधायक उनके माध्यम से राजद के संपर्क में हैं और वे जल्द ही लालू प्रसाद की पार्टी में शामिल होना चाहते हैं।

जेडीयू के 17 विधायक बीजेपी से नाराज

श्याम रजक ने दावा किया है कि ये सभी विधायक बीजेपी की कार्यशैली से बहुत परेशान हैं और इसलिए वे पार्टी छोड़ कर आरजेडी में शामिल होना चाहते हैं।

राजद नेता और तेजस्वी यादव के विश्वासपात्र श्याम रजक ने दावा किया कि जदयू के ये 17 विधायक जल्द से जल्द राजद में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन उन्हें फिलहाल रोक दिया गया है। श्याम रजक ने विधायकों को रोकने का कारण बताते हुए कहा कि अगर 17 विधायक राजद में शामिल होते हैं, तो उनकी सदस्यता विरोधी दलबदल कानून के तहत रद्द की जा सकती है।

दलबदल विरोधी कानून के कारण कुछ समय के लिए रोका गया

उन्होंने संविधान का हवाला देते हुए कहा कि अगर जेडीयू के 25 से 26 विधायक पार्टी छोड़ देते हैं और दलबदल विरोधी कानून के तहत राजद में शामिल हो जाते हैं, तो केवल उनकी सदस्यता प्रभावित नहीं होगी।

बिहार सरकार में पूर्व मंत्री रहे श्याम रजक ने कहा कि ऐसी स्थिति में वह इंतजार कर रहे हैं कि जेडीयू के कुछ और विधायक पार्टी छोड़ने और राजद में शामिल होने का फैसला करेंगे। श्याम रजक ने दावा किया कि वह पूरी घटना देख रहे हैं।

 श्याम रजक ने कहा, "मेरे माध्यम से जनता दल यूनाइटेड के 17 विधायक राष्ट्रीय जनता दल के संपर्क में हैं। ये सभी विधायक जनता दल यूनाइटेड को छोड़ने के लिए बेचैन हैं। जनता दल यूनाइटेड के 17 विधायक तुरंत राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होना चाहते हैं। , लेकिन हमने उन्हें रोक दिया है।

पार्टी कानून में बदलाव के कारण हम उनकी सदस्यता नहीं गंवाना चाहते। पार्टी कानून में बदलाव के तहत, 25 से 26 विधायक राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो सकते हैं और टूट सकते हैं, इससे उनकी सदस्यता भी बच जाएगी। बहुत जल्द, जनता दल यूनाइटेड के विधायक राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होंगे। 

श्याम रजक ने दावा किया कि जिस तरह से भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड के 6 विधायकों को शामिल किया है, उससे यह स्पष्ट हो गया है कि भाजपा नीतीश कुमार पर हावी होने के लिए आई है। श्याम रजक ने कहा कि इसी वजह से जेडीयू विधायक पार्टी छोड़ना चाहते हैं।

श्याम रजक ने कहा, "नीतीश कुमार की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। जिस तरह से भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड के 6 विधायकों को निगल लिया, वह इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है कि भाजपा नीतीश कुमार पर कैसे हावी है।" बिहार में भाजपा की कार्यशैली परेशान है। जनता दल यूनाइटेड के विधायकों के साथ। जेडीयू के विधायक चाहते हैं कि वे भाजपा को खुद पर हावी न होने दें। ''

श्याम रजक के दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए, जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि वह इस तरह के भ्रामक बयान देकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। राजीव रंजन ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड पूरी तरह से एकजुट है और बिहार में भाजपा के साथ मिलकर 5 साल तक सरकार चलाएगी।

राजीव रंजन ने कहा, "जदयू में कोई असंतोष नहीं है। अरुणाचल की घटना से जनता दल यूनाइटेड निश्चित रूप से आहत है, लेकिन पार्टी विधायक किसी के झांसे में नहीं आने वाले हैं। श्याम रजक कह रहे हैं कि 17 विधायक उनके संपर्क में हैं। लेकिन मैं उन्हें अपने घर की देखभाल करनी चाहिए क्योंकि राजद विधायक तेजस्वी यादव कार्यशैली से परेशान हैं। ''

बता दें कि 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में बहुमत के लिए 122 सीटों की आवश्यकता होती है। NDA को 125 सीटें मिलीं और RJD के नेतृत्व वाले महागठबंधन को नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में 110 सीटें मिलीं।

इस चुनाव में बीजेपी को 74 और जेडीयू को 43 सीटें मिली थीं। आंकड़ों से साफ है कि नीतीश सरकार मामूली बहुमत पर आराम कर रही है। इस संदर्भ में, अगर जदयू की ताकत में थोड़ा बदलाव होता है, तो नीतीश सरकार खतरे में पड़ सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER