IND vs NZ / जीतने के लिए रोहित ने चला तगड़ा दांव, 1 महीने के बाद इस प्लेयर की कराई टीम में वापसी

Zoom News : Jan 18, 2023, 01:58 PM
India vs New Zealand 1st ODI: भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच खेल रही है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. उन्होंने टीम इंडिया में दो बड़े बदलाव किए हैं. टीम इंडिया में एक स्टार खिलाड़ी की एक महीने के बाद एंट्री हुई है. ये खिलाड़ी कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस खिलाड़ी को मिला मौका 

भारतीय टीम में स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को मौका मिला है. उन्होंने अपना आखिरी मैच 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. अब एक महीने के बाद उनकी प्लेइंग इलेवन में वापसी हो गई है. वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी गेंदों को खेलना इतना आसान नहीं है. वह धीमी गति की गेंदों पर जल्दी विकेट चटका देते हैं. वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

शार्दुल ठाकुर ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने कई मुश्किल परिस्थितियों में टीम इंडिया को संकट से निकाला है. उन्होंने भारत के लिए  8 टेस्ट मैचों में 27 विकेट झटके हैं. वहीं, 31 वनडे मैचों में 44 विकेट और 25 टी20 मैचों में 33 विकेट चटकए हैं. वह फील्डिंग के भी बड़े महारथी हैं. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 113 वनडे मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारतीय टीम ने 55 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं, कीवी टीम ने 50 मुकाबले जीते हैं. 7 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है और एक मैच टाई रहा है. 

पहले वनडे मैच के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER