Cricket / नॉकआउट मुकाबलों में रोहित और कोहली मिलकर डुबा देते हैं भारत की नैय्या, आंकड़े दे रहे गवाही

Zoom News : Jun 28, 2021, 10:02 PM
Cricket | टीम इंडिया को World Test Championship के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा। इस बड़े मैच में भारतीय टीम के हारने के बाद से सब जगह बवाल मचा हुआ है। लोग लगातार आईसीसी (ICC) टूर्नामेंट के नॉकआउट मैचों में अब टीम इंडिया के हारने से परेशान हो गए हैं। 

कोहली और रोहित हैं सबसे ज्यादा जिम्मेदार 

टीम इंडिया के लगातार बड़े मैचों में हारने की वजह किसी को समझ नहीं आ पा रही है। लोग तरह-तरह की वजह बताकर बवाल मचा रहे हैं। लेकिन इस मैच में हार की असल वजह टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का साथ खेलना है। इन दोनों ही खिलाड़ियों का बल्ला नॉकआउट में हमेशा खामोश रहा है। 

2017 की चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जब पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था तब रोहित 0 और कोहली सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। वहीं इसके बाद 2019 के विश्व कप सेमीफाइनल में जब टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से था तब भी कोहली और रोहित के बल्ले से सिर्फ 1-1 रन निकला था और भारत को वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा। 

WTC फाइनल में भी किया निराश 

रोहित और विराट से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में पूरे देश को उम्मीद थी लेकिन दोनों ही बल्लेबाजों ने एक बार फिर से निराश किया। इस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित ने 34 और 30 रन बनाए तो वहीं विराट ने 44 और 13 रन के स्कोर का योगदान दिया। इसके बाद एक बार फिर से बड़े मैच में ये दोनों खिलाड़ी फ्लॉप रहे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER