IND vs AUS / कप्तान रोहित के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, इंदौर टेस्ट की गलती पड़ गई भारी

Zoom News : Mar 01, 2023, 01:52 PM
IND vs AUS 3rd Test Match: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) का तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में (Holkar Stadium) में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन भारतीय टीम पहली पारी में 109 रनों पर ही ढेर हो गई. इस पारी के दौरान कप्तान रोहित शर्मा के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. 

रोहित शर्मा के बनाया ये अनचाहा रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को इस पारी की शुरुआत में दो जीवनदान मिले थे, लेकिन वह इनका फायदा नहीं उठा सके. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पारी के छठे ओवर में ही अपना विकेट गंवा बैठे. रोहित को मैथ्यू कुह्नेमैन ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों स्टंप आउट कराया. रोहित ने 23 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 12 रन की पारी खेली. इसी के साथ रोहित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में स्टंप आउट होने वाले पहले भारतीय कप्तान बने हैं. 

सबसे ज्यादा बार स्टंप आउट होने वालों की लिस्ट में शामिल 

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बतौर भारतीय सबसे ज्यादा बार स्टंप आउट होने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अभी तक कुल 10 बार स्टंप आउट हो चुके हैं. रोहित ने पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की बराबरी की है. वहीं, सबसे ज्यादा बार स्टंप होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सौरव गांगुली पहले नंबर पर हैं, वह 15 बार स्टंप आउट हुए थे. 

109 रनों पर ही ढेर हुई पहली पारी 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस सीरीज में पहली बार टॉस जीते, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके. टीम इंडिया पहली पारी में 33.2 ओवर ही खेल सकी और 109 रन पर ढेर हो गई. टीम इंडिया की ओर से इस पारी में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 22 रन बनाए, वहीं इस सीरीज में पहली बार खेल रहे शुभमन गिल ने 21 रन का योगदान दिया. इसने अलावा श्रीकर भरत और उमेश यादव ने 17-17 रन की पारियां खेली. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER