IND vs AUS / रोहित ने सिडनी टेस्ट की तैयारी की शुरू, BCCI ने कहा- इंजन शुरू हो रहा है

Zoom News : Dec 31, 2020, 04:05 PM
Delhi: दिग्गज भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया में अलगाव के 14 दिन पूरे होने के बाद गुरुवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में पहली बार अभ्यास सत्र में भाग लिया। सलामी बल्लेबाज के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जनवरी से शुरू होने वाले सिडनी टेस्ट में खेलने की उम्मीद है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दो तस्वीरों के साथ बल्लेबाज की फोटो को ट्वीट करते हुए लिखा, 'इंजन शुरू हो रहा है और यह एक छोटी सी झलक है कि क्या होने वाला है।' जब रोहित अभ्यास कर रहे थे, तब बाकी भारतीय टीम वहां मौजूद थी। खिलाड़ियों ने श्रृंखला की दूसरी टेस्ट जीत के बाद दो दिन आराम करना बेहतर समझा।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दौरान रोहित चोटिल हो गए थे। उसकी जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव था। इस वजह से वह सीमित ओवरों की श्रृंखला और इस दौरे पर पहले दो टेस्ट में नहीं खेले।

मुंबई के 33 वर्षीय खिलाड़ी को बीसीसीआई द्वारा जारी एक तस्वीर में कैच का अभ्यास करते देखा गया है। इस दौरान रोहित की मदद के लिए श्रीलंका के नुवान सेनवेर्त्ने के साथ थ्रोडाउन के विशेषज्ञ राघवेंद्र और दयानंद गरानी भी थे।

रोहित बुधवार को टीम के साथियों से मिलने से पहले सिडनी में दो सप्ताह के प्रवास पर थे। दूसरे मैच की समाप्ति के बाद, भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल होने से पहले रोहित का ध्यान रखा जाएगा।

बीसीसीआई ने 11 दिसंबर को घोषणा की कि सलामी बल्लेबाज ने बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्ट पास किया था, जिससे उन्हें चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में खेलने का मार्ग प्रशस्त हुआ।

रोहित के 4 जनवरी को भारतीय टीम के साथ सिडनी के लिए रवाना होने की उम्मीद है। राज्य में कोविद -19 से संबंधित स्थिति के कारण, टीम के यात्रा कार्यक्रम को बदल दिया गया है

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी कहा कि मुंबई के बल्लेबाज को सिडनी टेस्ट में शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER