T20 World Cup / हार्दिक को WC के लिए टीम में लेने के पक्ष में नहीं थे रोहित-अगरकर?

Vikrant Shekhawat : May 14, 2024, 04:20 PM
T20 World Cup: लगता है आग अभी बुझी नहीं है. वही आग जो मुंबई इंडियंस के फैसले के चलते लगी है. वो आग जो रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या के बीच धधक रही है. और, जिस आग की लपटें अब T20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के अरमानों को भी जला सकती हैं. साल 2013 के बाद से उसके ICC खिताब जीतने की उम्मीदों को एक बार फिर से तोड़ सकती हैं. रोहित शर्मा और अजीत अगरकर T20 वर्ल्ड कप की टीम में हार्दिक पंड्या को चाहते ही नहीं थे. अब जब कोच और सेलेक्टर्स नहीं चाहते थे तो फिर टीम हार्दिक आए कैसे? तो उनके ऐसा करने के पीछे की भी वजह है.

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के 15 खिलाड़ियों का सेलेक्शन बीते महीने के आखिरी हफ्ते में किया गया. टीम सेलेक्शन अहमदाबाद में किया गया था. अब कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से लिखा गया कि टीम में चुने जाने के लिए हार्दिक, भारतीय सेलेक्शन कमिटी की पसंद थे ही नहीं. रोहित शर्मा भी उन्हें टीम में लेना नहीं चाहते थे. सवाल है कि फिर हार्दिक पंड्या को चुना ही क्यों गया? और सिर्फ चुना ही नहीं टीम इंडिया का उप-कप्तान भी बनाया गया. यानी कि T20 वर्ल्ड कप में वो रोहित शर्मा के डिप्टी होंगे. कोच और चीफ सेलेक्टर्स की मनमर्जी के बिना इतना सब कैसे संभव हुआ?

तो क्या इसलिए T20 WC की टीम में चुने गए हार्दिक?

सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि हार्दिक पंड्या को बड़े दबाव के चलते टीम में लिया गया है. उसी दबाव में उन्हें टीम इंडिया की उपकप्तानी भी दी गई है. हालांकि, ये पता नहीं चल पाया है कि भारतीय टीम के सेलेक्टर्स और कप्तान पर वो दबाव किसका रहा? अब तो सबसे बड़ा डर ये रहेगा कि कहीं दबाव में लिए इस फैसले का खामियाजा टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप में ना भुगतना पड़े?

IPL 2024 में दिखा रोहित-हार्दिक के बीच का सच!

वैसे, IPL 2024 के दौरान काफी कुछ ऐसा देखने मिला है, जिससे लगता है कि रोहित और हार्दिक के बीच वाकई सब ठीक नहीं है. फिर चाहे वो ईडन गार्डन्स पर बारिश के दौरान रोहित शर्मा का KKR के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के साथ जाकर बैठने की तस्वीरें रही हों या फिर उनका KKR के बैटिंग कोच अभिषेक नायर के साथ बात करना. इसके अलावा ऐसी खबरें तो उसी वक्त से उछल रही हैं कि टीम दो खेमों में बंटी है, जब से मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट ने रोहित को हटाकर हार्दिक को कप्तान बनाने का फैसला लिया.

जो मुंबई इंडियंस के साथ हुआ, अब टीम इंडिया को ना झेलना पड़े

कुल मिलाकर IPL 2024 में तो रोहित-हार्दिक की दूरियों का परिणाम दिख चुका है. 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की दौड़ से सबसे पहले बाहर होने वाली टीम बनीं. अब वैसे ही T20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के साथ हुआ तो फिर भारतीय क्रिकेट फैंस का दिल वाकई टूट जाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER