Kerala / रोना विल्सन को उनके पिता के अंतिम संस्कार के लिए 14 दिनों की जमानत दी गई थी

Zoom News : Sep 07, 2021, 07:46 PM

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक विशेष अदालत ने मंगलवार को कार्यकर्ता रोना विल्सन को उनके पिता का अंतिम संस्कार करने के लिए 14 दिनों की जमानत दे दी। भीमा कोरेगांव जाति हिंसा मामले के आरोपी श्री विल्सन को 6 मार्च, 2018 को गिरफ्तार किया गया था और वर्तमान में तलोजा सेंट्रल जेल में बंद है। उसे एक या जमानत के साथ ₹50,000 के निजी मुचलके पर रिहा किया जाएगा।


विशेष न्यायाधीश डी.ई. कोठालिकर ने श्री विल्सन को 13 सितंबर से 27 सितंबर तक रिहा करने का निर्देश दिया ताकि वे केरल में अपने घर जा सकें और 16 सितंबर को अपने पिता के लिए एक सामूहिक कार्यक्रम में शामिल हो सकें।


श्री विल्सन के पिता का 18 अगस्त को निधन हो गया और वह 1 सितंबर को घर जाने की अनुमति के लिए विशेष अदालत में चले गए। उनकी याचिका, आर सत्यनारायण के समर्थन के माध्यम से दायर की गई, मानवीय आधार पर हफ्तों की समय-समय पर जमानत मांगी गई क्योंकि उनके परिवार से उन्हें कुछ सांत्वना मिल सकती है।


अदालत ने इस शर्त पर जमानत दी कि श्री विल्सन केरल में ठहरने के पते के साथ एनआईए अधीक्षक को यात्रा का विवरण प्रस्तुत करेंगे; वह आवासीय और कार्यस्थल के पते के प्रमाण के साथ कम से कम तीन रक्त संबंधों का विवरण प्रस्तुत करेगा; वह अदालत के सामने अपना पासपोर्ट सरेंडर करेगा; वह 14 सितंबर और 24 सितंबर को अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा, और वह 27 सितंबर को शाम 6 बजे आत्मसमर्पण करेगा।


एनआईए ने याचिका का विरोध किया और कहा, "न तो उसका [मि। विल्सन की] उपस्थिति आवश्यक है और न ही उन्होंने यह साबित किया है कि चर्च में औपचारिक जन उनकी अनुपस्थिति में नहीं हो सकता था। वह केवल रिहा होने के लिए एक आधार तैयार कर रहा है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER