खेल / रोनाल्डो की ₹12 लाख की 410-किलो वज़नी प्रतिमा गोवा में लगाई गई, लोगों ने किया विरोध

Zoom News : Dec 30, 2021, 01:56 PM
पणजी: पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो के प्रशंसक दुनिया भर में हैं। पांच बार बैलेन डी ऑर अवॉर्ड जीतने वाले रोनाल्डो के लाखों प्रशंसक भारत में भी है। गोवा की राजधानी में पणजी में इसका प्रमाण भी मिला है। इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड की ओर से खेलने वाले रोनाल्डो की मूर्ति पणजी में लगाई गई है। इस मूर्ति का वजन 410 किलोग्राम है।

युवाओं को प्रेरित करने और राज्य और देश में फुटबॉल को अगले स्तर तक ले जाने के लिए रोनाल्डो की मूर्ति स्थापित की गई है। इसे स्थापित करने का उद्देश्य युवा पीढ़ी को खेलों के प्रति प्रेरित करना और उनके सपनों को पूरा करना है।

गोवा के मंत्री माइकल लोबो ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "यह पहली बार है कि भारत में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की प्रतिमा लगी है। यह हमारे युवाओं को प्रेरित करने के अलावा और कुछ नहीं है। अगर आप फुटबॉल को दूसरे स्तर पर ले जाना चाहते हैं तो युवा लड़के और लड़कियां यही चाहते हैं। वे यहां सेल्फी लेंगे, मूर्ति देखेंगे और प्रेरित होंगे।"

माइकल लोबो ने कहा, "सरकार, नगर पालिका और पंचायत का काम बेहतर बुनियादी ढांचा, अच्छे फुटबॉल और फुटसॉल मैदान तैयार करना है। उच्च स्तर तक जाने के लिए युवाओं को एक बुनियादी ढांचा चाहिए। मूर्ति युवओं को प्रेरित करने के लिए लगाया गया है। हम एक बेहतर ढांचा चाहते हैं। अच्छे कोच की आवश्यकता है जो युवाओं को प्रशिक्षित कर सके। सरकार गोवा के पूर्व खिलाड़ियों को कोच बनाएगी। ऐसा करने पर ही हम आगे बढ़ सकते हैं।"

फुटबॉल इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले रोनाल्डो अब तक फीफा वर्ल्ड कप नहीं जीत सके हैं। उन्होंने 794 गोल किए हैं। रोनाल्डो की मूर्ति लगाने में 12 लाख रुपये खर्च हुए हैं। तीन सालों से इसका काम चल रहा था, लेकिन कोविड-19 महामारी कारण मूर्ति लगाने में देरी हुई।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER