T20 World Cup / अंतिम ओवर में बांग्लादेश पर मिली जीत से विंडीज की उम्मीदें कायम

Zoom News : Oct 29, 2021, 09:22 PM
T20 World Cup | मैन आफ द मैच निकोलस पूरन (40) और ऑलराउंडर जेसन होल्डर (15) की तूफानी पारियों के बाद आंद्रे रसेल के बेहतरीन आखिरी ओवर की बदौलत वेस्टइंडीज ने शुक्रवार को शारजाह​ क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 में सुपर 12 स्टेज के ग्रुप-1 में मुकाबले में तीन रन से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा। विंडीज ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 142 रन का स्कोर बनाया और फिर बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 139 रनों पर रोक दिया। बांग्लादेश को पारी के आखिरी ओवर की अंतिम गेंद पर जीत के लिए चौका चाहिए था, लेकिन रसेल ने बेहतरीन बॉल डालकर जीत विंडीज की झोली में डाल दी। निकोलस पूरन को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

बांग्लादेश के लिए लिटन दास ने सबसे ज्यादा 43 गेंदों पर 44 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके भी लगाए। हालांकि वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। वेस्टइंडीज की तीन मैचों में पहली जीत है और टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने की उसकी उम्मीदें अभी जिंदा है। बांग्लादेश की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी हार है और इस हार के बाद बंगला टाइगर के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं। 

दास के अलावा कप्तान महमुदूल्लाह ने 24 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 31 रनों की पारी खेली। लेकिन वह अंतिम गेंद पर चौका नहीं जड़ सके और टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। वहीं, मोहम्मद नईम ने 17, शाकिब अल हसन ने नौ, सौम्य सरकार ने 17 और मुशफिकुर रहीम ने आठ रन बनाए। विंडीज की ओर से र​वि रामपॉल, जेसन होल्डर, आंद्रे रसेल, अकील हुसैन और डवेन ब्रावो ने एक-एक विकेट चटकाए। 

इससे पहले, विंडीज ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 142 रन का स्कोर बनाया। टीम के लिए निकोलस पूरन ने 22 गेंदों पर एक चौका और चार छक्के की मदद से सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। उनके अलावा अपना डेब्यू टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले रोस्टन चेज ने 39 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों के बीच 57 रनों की साझेदारी हुई। वहीं, जेसन होल्डर ने पांच गेंदों पर दो छक्के के सहारे नाबाद 15 और कप्तान कीरोन पोलार्ड ने नाबाद 14 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहीम और शोरिफुल इस्लाम ने दो-दो विकेट लिए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER