अंतर्राष्ट्रीय / अवैध सामग्री को नहीं हटाने के लिए रूस ने Google पर मुकदमा किया

Zoom News : Aug 19, 2021, 11:59 PM

मॉस्को की एक अदालत ने 19 अगस्त को Google पर प्रतिबंधित सामग्री का निपटान करने में विफल रहने के लिए एक बार फिर जुर्माना लगाया क्योंकि विदेशी तकनीकी दिग्गज रूस में बढ़ते तनाव का सामना कर रहे हैं।

हाल के महीनों में, रूस अब विदेशी तकनीकी कंपनियों के खिलाफ जेल की कार्रवाई कर रहा है, अब अधिकारियों की मदद से प्रतिबंधित सामग्री को नहीं हटा रहा है, जिसमें अश्लील कपड़े या चरमपंथी समझे जाने वाले पोस्ट या टैबलेट या आत्महत्या शामिल हैं।


गुरुवार को, टैगांस्की जिला अदालत ने मास्को अदालतों के प्रामाणिक टेलीग्राम चैनल के साथ, उल्लंघन के लिए Google को कुल छह मिलियन रूबल ($ 80,850) का जुर्माना लगाया।

इस सप्ताह की शुरुआत में, यू.एस. निगम समान शुल्कों पर कुल 14 मिलियन रूबल के 5 अलग-अलग जुर्माने के साथ मारा गया। पिछले महीने Google पर सांख्यिकी गैरेज कानूनों के उल्लंघन के लिए 3 मिलियन रूबल का जुर्माना लगाया गया था। आरआईए नोवोस्ती सूचना एजेंसी के अनुसार, रूस में Google पर अब तक 32.5 मिलियन रूबल का जुर्माना लगाया गया है।


यह पहली बार हुआ जब निगम को बहस योग्य विनियमन के तहत दंडित किया गया जो रूसी ग्राहकों के निजी आंकड़ों को रूस के अंदर सर्वर पर सहेजने के लिए कहता है।

मॉस्को ने हाल ही में विदेशी तकनीकी कंपनियों, मुख्य रूप से सोशल नेटवर्क पर तनाव बढ़ा दिया है, इस साल की शुरुआत में उन पर आरोप लगाने के बाद अब नाबालिगों को जेल में बंद क्रेमलिन आलोचक एलेक्सी नवलनी के समर्थन में विरोध प्रदर्शन के लिए साइन अप करने के लिए पोस्ट नहीं कर रहे हैं।


फेसबुक को गैरकानूनी सामग्री का निपटान करने में विफल रहने के लिए जुर्माना पारित किया गया है, यहां तक ​​​​कि ट्विटर ने रूस में अपनी वाहक गति को थ्रॉटल कर दिया है।

हाल के वर्षों में रूसी सरकार भी उग्रवाद और नाबालिगों की रक्षा करने के बहाने जाल पर हेरफेर को कड़ा करती रही है।

लेकिन सरकारी आलोचकों ने बहस को दबाने और असंतोष को शांत करने के तरीके के रूप में नेट के प्रामाणिक निरीक्षण की निंदा की है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER