दुनिया / रूस के प्रमुख वैज्ञानिक कर रहे थे कोरोना वैक्सीन पर काम, अपने फ्लैट की 14 वीं मंजिल से गिरे नीचे

Zoom News : Dec 21, 2020, 01:20 PM
Russia: कोरोना वैक्सीन तैयार करने में शामिल एक प्रमुख रूसी वैज्ञानिक संदिग्ध अवस्था में मृत पाया गया है। खबरों के मुताबिक, 45 वर्षीय वैज्ञानिक अलेक्जेंडर साशा कागंस्की अपने फ्लैट की 14 वीं मंजिल से गिरी थीं। घटना के समय वह केवल अपने अंडरवियर में था। पुलिस हत्या के संबंध में मामले की जांच कर रही है और एक 45 वर्षीय संदिग्ध को भी हिरासत में लिया है। चाकू के हमले के निशान भी वैज्ञानिक के शरीर पर पाए गए हैं।

अलेक्जेंडर साशा कागंस्की एक जीवविज्ञानी के रूप में काम कर रहे थे और एडिनबर्ग विश्वविद्यालय, यूके के साथ भी उनका जुड़ाव था। कागांस्की ने लगभग 13 वर्षों तक स्कॉटलैंड में काम किया।

रूसी अखबार मोस्कोवस्की कोम्सोमोलेट्स की रिपोर्ट के अनुसार, कागांस्की कोरोना वैक्सीन की तैयारी में शामिल था और एक अजीबोगरीब स्थिति में उसकी मौत हो गई। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि वे किस वैक्सीन पर काम कर रहे थे।

कागांस्की ने रूस के एक विश्वविद्यालय में सेंटर फॉर जीनोमिक एंड रीजेनरेटिव मेडिसिन के निदेशक के रूप में भी काम किया। रूसी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पुलिस का मानना ​​है कि वैज्ञानिक का फ्लैट की 14 वीं मंजिल से नीचे गिरने से पहले किसी से झगड़ा हुआ था। हाल ही में, रूसी सरकार ने उन्हें अनुसंधान के लिए अनुदान दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER