Cricket / एस श्रीसंत करने जा रहे हैं क्रिकेट में वापसी, इस टूर्नामेंट में नजर आएंगे

Zoom News : Nov 22, 2020, 06:10 PM
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2013 (IPL) स्पॉट फिक्सिंग मामले में सात साल के लंबे प्रतिबंध का सामना करने के बाद, भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत एक बार फिर से क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। श्रीसंत को भारतीय क्रिकेट के 2020-21 सत्र में उनकी वापसी के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण, भारतीय क्रिकेट नियंत्रण (बीसीसीआई) ने अभी तक किसी भी घरेलू टूर्नामेंट की अनुमति नहीं दी है। बीसीसीआई जनवरी 2021 से एक घरेलू टूर्नामेंट की उम्मीद कर रहा है, लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

जहां एक ओर घरेलू खिलाड़ी बीसीसीआई के आधिकारिक बयान का इंतजार कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर श्रीसंत प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज को केरल रणजी ट्रॉफी टीम में चयन के लिए अपने मामले को दबाने का मौका मिलेगा, क्योंकि वह राज्य टी 20 टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

जब सुनील गावस्कर ने बीमर की बौछार के बीच गुस्से में कहा, "मैं यहां मरना नहीं चाहता, मैं घर जाकर अपने बेटे को देखना चाहता हूं"

स्पोर्टस्टार की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीसंत केरल के राष्ट्रपति के टी 20 कप में अलप्पुझा में खेलेंगे। कई राज्य बोर्ड अपनी टी 20 लीग का आयोजन कर रहे हैं और केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) उस सूची में शामिल होने वाला नवीनतम बोर्ड है। स्पोर्टस्टार से बात करते हुए, केरल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सज्जन ने कहा कि टूर्नामेंट में श्रीसंत की भागीदारी की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि वह इस लीग के स्टार आकर्षण होंगे।

उन्होंने कहा, "हां, बिल्कुल ... श्रीसंत आकर्षित होंगे।" प्रत्येक खिलाड़ी अलाप्पुझा के एक होटल में जैव बुलबुले में रहेगा। हम इस टूर्नामेंट के लिए दिसंबर के पहले सप्ताह में देख रहे हैं। केरल सरकार से अनुमति लेना बड़ी बात है। "टी 20 लीग में श्रीसंत का प्रदर्शन भी उन्हें राज्य की टीम में वापसी करने और आईपीएल अनुबंध लेने में मदद कर सकता है। श्रीसंत 2013 से पेशेवर क्रिकेट से दूर हैं।

बता दें कि श्रीसंत पर लगे आजीवन प्रतिबंध को सात साल कर दिया गया था। उनका सात साल का प्रतिबंध सितंबर 2020 में समाप्त हो गया है। दाएं हाथ के पेसर को 2013 के प्रतिबंध के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए भी निर्धारित किया गया था।

श्रीसंत, जो 2007 टी 20 विश्व कप और 2011 एकदिवसीय विश्व कप विजेता टीम के सदस्य थे, ने अपने क्रिकेट करियर में 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी 20 मैच खेले हैं। जबकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी लगभग खत्म हो गई है, अगर वह किसी टीम पर दांव लगाते हैं तो वह आईपीएल में लौट सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER