Cricket / तेंदुलकर ने किया अचिंता को सैल्यूट, बोले- 'टेलर बनने से लेकर यहां...'

Zoom News : Aug 01, 2022, 07:31 PM
Cricket | भारत के युवा वेटलिफ्टर अचिंता शेउली ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपने प्रदर्शन से पूरे देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी अचिंता के जज्बे को सलाम किया है। सचिन ने बताया है कि कैसे अचिंता का सफर भारत के युवा एथलीटों के लिए एक प्रेरणा है। सचिन ने ट्विटर पर लिखा कि अचिंता ने हावड़ा पर एक टेलर के रूप में शुरुआत की थी, जिससे कि वह अपने परिवार को सपोर्ट कर सके और अब उन्होंने गोल्ड मेडल जीता है।

सचिन ने ट्वीट में लिखा, 'अपने परिवार को सपोर्ट करने के लिए हावड़ा में एक टेलर के तौर पर शुरुआत करने से लेकर बर्मिंघम में तिरंगा को सबसे ऊपर फहराने तक। यह शानदार सफर है और प्रेरक कहानी है। गोल्ड मेडल के लिए बधाई। भारतीय सेना को ऐसे खिलाड़ियों को सपोर्ट करने के लिए शाबाशी।'

अचिंता ने भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में तीसरा गोल्ड मेडल जीता। 20 साल के अचिंता ने पुरुषों के 73 किलो इवेंट में 313 किलो वजन उठाकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। अचिंता ने स्नैच राउंड में 143 जबकि क्लीन एंड जर्क में 170 किलो वजन उठाया। भारत के लिए अभी तक तीनों गोल्ड मेडल वेटलिफ्टिंग में ही आए हैं। मीराबाई चानू और जेरेमी लालरिनुंगा ने भी वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल जीते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER