वायरल / नीम व तुलसी के पत्तों से बना मास्क पहने दिखा शख्स, आईपीएस अफसर ने शेयर किया वीडियो

Zoom News : May 24, 2021, 10:45 AM
नई दिल्ली: कोरोना कहर (Coronavirus Pandemic) से जूझ रही दुनिया में जुगाड़ (Jugaad) की कोई कमी नहीं है. हर कोई अपने तरीके से कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से बचने की कोशिश में लगा हुआ है. जहां साल 2020 में कोरोना की शुरुआत होने पर काढ़ा पीने और इम्युनिटी (Immunity) मजबूत बनाने के लिए कई तरह की सलाह दी गई थीं, वहीं इस साल अच्छा मास्क (Mask) पहनने पर जोर दिया जा रहा है. इसी बीच सीतापुर (Sitapur) के एक साधु बाबा का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें वे हर्बल मास्क (Herbal Mask) पहने हुए नजर आ रहे हैं.

क्या आपने देखा है ऐसा मास्क

सोशल मीडिया (Social Media) साइट ट्विटर (Twitter) पर इन दिनों मजेदार वीडियो (Funny Video) की भरमार है. हाल ही में आईपीएस ऑफिसर रुपिन शर्मा (IPS Officer Rupin Sharma) ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक बाबा नजर आ रहे हैं. यह वीडियो सीतापुर के बस स्टैंड (Sitapur Bus Stand) के पास बनाया गया है. इसमें साधु बाबा ने हर्बल मास्क (Herbal Mask) पहना हुआ है. उनका मास्क नीम और तुलसी की पत्तियों से बना हुआ है.

साधु ने बताए अपने मास्क के फायदे

इस वीडियो में नजर आ रहे बाबा ने अपने खास मास्क के फायदे (Mask Benefits) भी बताए हैं. उनका मानना है कि तुलसी और नीम में एंटीबैक्टीरियल गुण (Antibacterial Properties) पाए जाते हैं. इसलिए यह मास्क उनकी कोरोना वायरल (Coronavirus) से रक्षा जरूर करेगा. उनका तो यह भी मानना है कि बाकी मास्क की तुलना में यह मास्क ज्यादा असरदार साबित होगा.

जुगाड़ के बजाय करें सुरक्षित रहने की कोशिश

बेशक इन साधु बाबा को अपना मास्क काफी सही लग रहा है लेकिन आप सभी से अनुरोध है कि कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को जुगाड़ से नहीं, समझदारी से हराएं. कोई भी ऐसा काम न करें, जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ जाए. अगर आप जरूरत पड़ने पर घर से बाहर निकल रहे हैं तो अच्छी प्रोटेक्शन वाले डबल मास्क (Double Mask Protection) लगाएं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER