Viral News / 88 साल के बाद संभाजी बीड़ी का नाम बदल गया, अब इस नाम जाने जाएगा

Zoom News : Jan 23, 2021, 03:26 PM
MH: शिव भक्तों और संगठनों की मांग के बाद 88 साल बाद संभाजी बीड़ी का नाम बदल दिया गया है। कंपनी ने शिव प्रेमियों की मांग का समर्थन किया है। अब संभाजी बीड़ी का नाम सेबल बीड़ी होगा। पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस और शिवसेना महाराष्ट्र में औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर रखने के लिए परेशान हो रहे हैं। इस बीच, संभाजी बीड़ी के नाम से पुणे में वितरित होने वाली बीड़ी का नाम लगभग 88 वर्षों के लिए बदल दिया गया है। अब से, यह उत्पादन सेबल बीड़ी के नाम से बाजार में उपलब्ध होगा।

पुणे का सेबल वैगशायर ग्रुप बीड़ी का उत्पादन कर रहा है। संभाजी महाराज के नाम से 88 साल पहले संभाजी बीड़ी नाम की कंपनी। राज्य के सभी शिव प्रेमियों के आंदोलन के बाद, कंपनी ने बीड़ी के नाम बदलने की घोषणा की। विशेष रूप से, शिवधर्मा फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने इस बीड़ी के नाम को बदलने की मांग के लिए पुरंदर किले के भूतल पर भूख हड़ताल की

जानकारी के अनुसार, आंदोलनकारियों की एक मांग थी कि संभाजी महाराज के नाम पर एक धूम्रपान करने वाले के उत्पादन से अपमान हो रहा है। इसलिए बीड़ी का नाम तुरंत बदला जाना चाहिए। महाराष्ट्र के कई संगठनों ने भी इस मांग पर आंदोलन किया।

सबले वैगशायर कंपनी ने तब बीड़ी का नाम बदलने के अपने निर्णय की घोषणा की थी, जिसके बाद, बीड़ी को सबले बीड़ी के रूप में नाम दिया गया। वहीं, शिवधर्मा फाउंडेशन के अध्यक्ष दीपक कट्टे ने कहा कि यह सभी शिवप्रेमियों की जीत है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER