महाराष्ट्र / वानखेड़े के पिता ने मलिक के खिलाफ एससी/एसटी ऐक्ट के तहत दर्ज कराई पुलिस शिकायत

Zoom News : Nov 09, 2021, 04:43 PM
मुंबई: आर्यन खान से जुड़े मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले को लेकर महाराष्ट्र में सियासत तेज होती जा रही है। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) हर रोज नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) के खिलाफ गंभीर आरोप लगा रहे हैं। अब समीर वानखेड़े के पिता ध्यानदेव वानखेड़े ने नवाब मलिक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

ध्यानदेव वानखेड़े ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत कथित तौर पर उनके परिवार की जाति के बारे में झूठे आरोप लगाने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज की है। शिकायत मुंबई के ओशिवारा डिवीजन के सहायक पुलिस आयुक्त के पास दर्ज कराई गई है।

पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया कि नवाब मलिक ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में मेरे और मेरे परिवार के सदस्यों के खिलाफ हमारी जाति को लेकर झूठा और अपमानजनक कमेंट किया है। इतना ही नहीं, कई और मौकों पर भी प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से बातचीत करते हुए नवाब मलिक ने जाति को लेकर मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ अपमानजनक बयान दिए हैं और आरोप लगाए हैं। मेरे पास इनके फुटेज और वीडियो उपलब्ध हैं।

ध्यानदेव वानखेड़े ने अपनी शिकायत में आगे कहा कि मेरी उपरोक्त शिकायत पर संज्ञान लें और आरोपी के खिलाफ एससी-एसटी अधिनियम की धारा 3, भारतीय  दंड संहिता की धारा 503, 508, 499 और आईटी एक्ट 66ई के तहत एफआईआर दर्ज करें। बता दें कि महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने हाल ही में आरोप लगाया था कि समीर वानखेड़े का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। साथ ही उन्होंने सरकारी नौकरी पाने के लिए फर्जी जाति प्रमाण पत्र पेश किया।

समीर वानखेड़े ने पिछले महीने मुंबई तट के पास एक क्रूज शिप पर मारे गए छापे का नेतृत्व किया था। क्रूज ड्रग्स मामले के सिलसिले में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और 19 अन्य को बाद में गिरफ्तार किया गया था। मलिक ने बार बार क्रूज ड्रग्स मामला फर्जी होने का दावा करने के साथ ही एनसीबी के अधिकारी पर अनेक गंभीर आरोप लगाए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER