IPL 2024 Orange Cap / सैमसन और पराग की 500 क्लब में एंट्री, विराट कोहली ऐसा करने वाले अकेले बल्लेबाज

Zoom News : May 16, 2024, 03:15 PM
IPL 2024 Orange Cap: आईपीएल 2024 में प्लेऑफ की रेस से करीब करीब बाहर होने की कगार पर बैठी आरसीबी की टीम ने शानदार वापसी करते हुए अपनी संभावनाएं अभी तक जीवित रखी हैं। टीम जहां तक पहुंची है, उसमें उनके स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बड़ा योगदान है। वे इस वक्त इस साल के आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस बीच अगर ऑरेंज कैप की बात करें तो इसमें कोहली सबसे आगे हैं, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और रियान पराग ने भी 500 से ज्यादा रन बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है। 

विराट कोहली ने इस साल बनाए 600 से ज्यादा रन 

आईपीएल में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की बात की जाए तो आरसीबी के विराट कोहली पहले स्थान पर हैं। उन्होंने अब तक 13 मैच खेलकर 661 रन बना लिए हैं। वे इस साल 600 से ज्यादा रन बनाने वाले अकेले ​बल्लेबा हैं। उनके नाम एक शतक और 5 अर्धशतक आए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड हैं। उन्होंने 13 मैच खेलकर 583 रन अपने नाम किए हैं। 

ट्रेविस हेड और साई सुदर्शन भी लिस्ट में शुमार 

इन टॉप 2 बल्लेबाजों के बाद अगर आगे की बात की जाए तो एसआरएच के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड का नाम आता है। उन्होंने 11 मैच खेलकर ही 533 रन बनाने में कामयाबी हासिल की है। वे अब तक एक शतक और चार अर्धशतक लगा चुके हैं। इस बीच रियान पराग ने भी 500 से ज्यादा रन बना लिए हैं। वे अब लिस्ट में नंबर 4 पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 13 मैच खेलकर 531 रन बना लिए हैं। नंबर 5 पर साई सुदर्शन हैं और वे 527 रन पूरे कर चुके हैं। 

संजू सैमसन के भी पूरे हुए 500 रन 

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन भी 500 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 13 मैचों में 504 रन बनाए हैं। वे शतक तो अभी तक नहीं लगा पाए हैं, लेनिक 5 अर्धशतक जरूर उन्होने ठोके हैं। खास बात ये है कि जो भी बल्लेबाज इस लिस्ट में हैं, उनके पास एक एक मैच और बाकी है, बाकी अगर टीम प्लेऑफ में जाती है तो उन्हें कुछ और मौके मिल सकते हैं। यानी आने वाले मैचों में मुकाबला और भी तगड़ा होने की पूरी संभावना है। देखना होगा कि जब आईपीएल का समापन होगा तो कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा करता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER