IND vs ENG / कोहली की कप्तानी को लेकर मांजरेकर ने उठाए सवाल, कहा- समझना मुश्किल

Zoom News : Feb 11, 2021, 04:29 PM
भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा। खेल के तीनों ही पक्ष में इंग्लैंड की टीम भारत पर हावी नजर आई। कप्तान के तौर पर विराट कोहली द्वारा लिए गए कई फैसलों पर भी सवाल खड़े किए गए और कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करने पर भी टीम मैनेजमेंट की जमकर आलोचना हुई। कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को लगातार चौथे टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इसी बीच, पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने चेन्नई टेस्ट में कोहली द्वारा लिए गए फैसलों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि कई बार उनको समझना काफी कठिन हो जाता है। 

ईएसपीयन क्रिकइंफो के साथ बातचीत करते हुए संजय मांजरेकर ने कहा, 'मैं यह नहीं कहूंगा कि टीम इंडिया की रणनीति खराब थी या उन्होंने अपनी रणनीति को लेकर कोई बहुत बड़ी चूक की। मुझे लगता है कि टीम सिलेक्शन सही था। लोग कुलदीप यादव के बारे में बात कर रहे हैं क्योंकि शाहबाज नदीम ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की। रणनीति के हिसाब से, खेल के छोटे-छोटे हिस्सों में जहां मुझे लगता है कि वॉशिंगटन सुंदर ने गलत लाइन के साथ शुरुआत की। वह ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करने वाले बेहतरीन खिलाड़ी हैं और जब उन्होंने ऐसा किया तो बल्लेबाजों को परेशान किया। यही पर विराट कोहली को समझना थोड़ा कठिन हो जाता है, उनकी ओवरऑल रणनीति और टीम सिलेक्शन।'

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'लेकिन, रणनीतियों से ज्यादा, भारत की काबिलियत इस मैच में कम दिखी और वह दूसरे टेस्ट मैच में यकीनन इसके अंदर सुधार करना चाहेंगे। रणनीति के हिसाब से इंग्लैंड की टीम आगे रही, लेकिन मैं यह नहीं कहूंगा कि रणनीति को लेकर भारत की टीम ने कोई बहुत बड़ी चूक की।' 420 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की टीम दूसरी पारी में महज 192 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई के इसी मैदान पर 13 फरवरी से खेला जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER