व्यापार / SBI दे रहा है सस्ते दामों में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका

Zoom News : Dec 20, 2020, 11:50 AM
  • SBI ने सोशल मीडिया साइट के जरिए इसकी जानकारी दी है
  • इस नीलामी के तहत देश के किसी भी कोने में प्रॉपर्टी खरीदी जा सकती है

देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ई ऑक्शन के जरिए सस्ते दामों पर प्रॉपर्टी खरीदने का मौका देगा। इसके तहत बैंक के पास बंधक पड़ी प्रॉपर्टी को नीलाम किया जा रहा है। यहां आपको अपनी पसंद की प्रॉपर्टी बेहद रियायती दरों पर मिल सकती है। ई-ऑक्शन स्कीम के तहत नीलामी में हिस्सा लेने के लिए आप 30 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। SBI ने सोशल मीडिया साइट के जरिए इसकी जानकारी दी है।


इस नीलामी के तहत देश के किसी भी कोने में प्रॉपर्टी खरीदी जा सकती है। बैंक की ओर से नीलाम की जा रही प्रॉपर्टी में कॉमर्शियल, रेजिडेंशियल और इंडस्ट्रियल सभी तरह की प्रॉपर्टी हैं।


डिफॉल्ट प्रापर्टी की होती है नीलामी:


जिन प्रापर्टी के मालिक ने उनका लोन नहीं चुकाया है। ये किसी कारणवश नहीं दे पाएं हैं उन सभी लोगों की जमीन बैंकों के द्वारा अपने कब्जे में ले ली जाती हैं और बैंक उन्हें बेचकर अपने नुकसान की भरपाई करती है। SBI समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी करता रहता है।


आने वाले दिनों होने वाली नीलामी:


बैंक के अनुसार अगले 7 दिनों में 758 रेसीडेंशियल, 251 कॉमर्शियल और 98 इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टीज की नीलामी होगी। वहीं अगले 30 दिनों में 3032 रेसिडेंशियल, 844 कॉमर्शियल और 410 इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टीज की नीलामी होगी।


अधिक जानकारी के लिए आप इन साइट पर विजिट करें:


  • bankeauctions.com/Sbi
  • sbi.auctiontiger.net/EPROC/
  • ibapi.in; and
  • mstcecommerce.com/auctionhome/ibapi/index.jsp.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER