दुनिया / महिला टीचर को छोटी सी गलती पड़ी भारी, इस खुलासे के बाद स्कूल ने नौकरी से निकाला

Zoom News : Jul 07, 2022, 06:56 PM
School teacher sacked: समाज में टीचिंग को बहुत जिम्मेदारी वाला पेशा माना जाता है क्योंकि किसी भी शिक्षक के कंधों पर कई छात्रों का भविष्य होता है. लेकिन अमेरिका में एक महिला टीचर ने कुछ ऐसा किया कि उसे अपनी नौकरी से ही हाथ धोना पड़ा. टीचर पर आरोप है कि उसने अपने साथ-साथ स्कूल की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगाने का काम किया है. इसके बाद स्कूल प्रशासन ने उसका कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया है. अब टीचर ने सार्वजनिक तौर पर अपना पक्ष सबके सामने रखा है.

स्कूल की छवि बिगाड़ने का आरोप

'डेली स्टार' की खबर के मुताबिक मामला अमेरिका के इंडियाना का है जहां सारा सील्स नाम की महिला टीचर को ओन्ली फैंस पर अकांउट खोलने के बाद अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है. सारा के पूर्व संस्थान स्टार बेस ने आरोप लगाया है कि उसने अपनी तस्वीरों से संस्थान की प्रतिष्ठा खराब की है. साथ ही इससे जुड़े स्कूलों, शेयर हॉल्डर्स और हितधारकों के लिए भी मुश्किलें पैदा की हैं. यही वजह है कि स्टारबेस ने उन्हें तत्काल प्रभाव से नौकरी से निकाल दिया है.

सारा जो कि एक स्कूल में टीचर के तौर पर कार्यरत थीं, अब वह सोशल मीडिया पर अपने फैंस के जरिए होने वाली कमाई पर निर्भर हो चुकी हैं. हालांकि ओन्ली फैंस प्लेटफॉर्म पर उनके फैंस की कमी नहीं है और बड़ी संख्या में यूजर्स उन्हें फॉलो करते हैं. सारा ने सोशल मीडिया के जरिए उनके ओन्ली फैंस अकाउंट का खुलासा करने वाले रिपोर्टर को लताड़ लगाई है और उसे अपना करियर तबाह करने का जिम्मेदार ठहराया है. 

सारा ने फैंस की मांगा समर्थन 

अब सारा ने अपने फैंस से अपील की है कि वह उनके अकाउंट का सब्सक्रिप्शन लें ताकि उन्हें कमाई का जरिया मिल सके. सारा का पूर्व संस्थान स्टारबस स्कूलों और सैन्य बलों के साथ मिल कर काम करता है. यही वजह है कि सारा के ओन्ली फैंस अकाउंट की तस्वीरों से उसे आपत्ति थी क्योंकि इसे सुरक्षाबलों का अपमान भी माना गया है. 

सारा ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए फैंस से अपील करते हुए कहा कि प्लीज मेरा ओन्ली फैंस अकाउंट जॉइन करें क्योंकि मुझे टीचर की जॉब से निकाल दिया गया है. मुझे आप लोगों के साथ की जरूरत है और अपने प्यार के लिए दिल से आभार जताती हूं. अब सारा को उम्मीद है कि वह अपनी सेक्सी फोटोज के जरिए प्लेटफॉर्म से मोटी कमाई कर सकेगी क्योंकि नौकरी से निकाले जाने के बाद उसके पास इसके अलावा कोई विकल्प नहीं रह गया है. 

पूर्व टीचर सारा ने ओन्ली फैंस प्लेटफॉर्म की तारीफ करते हुए इसे महिलाओं के सशक्तिकरण का जरिया बताया है. उनका मानना है कि इससे कमाई करके महिलाएं आत्मनिर्भर बन सकती हैं. उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म के तमाम गलत इस्तेमाल के बावजूद यह मेरे लिए सशक्त होने का माध्यम है और मैं इसके लिए अपनी पूरी ताकत लगाने को तैयार हूं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER