IND vs BAN 2nd Test / दूसरे दिन का खेल खत्म, दूसरी पारी में बांग्लादेश 7/0, टीम इंडिया पहली पारी में 314 रन पर सिमटी

Zoom News : Dec 23, 2022, 05:06 PM
IND vs BAN 2nd Test: मीरपुर में चल रहे भारत-बांग्लादेश टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को टीम इंडिया 80 रनों से आगे हैं। स्टंप्स होने तक पहली पारी में टीम इंडिया की 87 रनों की बढ़त के जवाब में बांग्लादेश ने बिना विकेट गंवाए 7 रन बना लिए हैं। नजमुल हसन शान्तो 5 और जाकिर हुसैन 2 रन के निजी स्कोर पर नाबाद लौटे। इससे पहले पहली पारी में बांग्लादेश के 227 रनों के जवाब में भारत ने 314 रन पर सभी विकेट गंवा दिए। उसकी ओर से ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 93 रन बनाए। जबकि श्रेयस अय्यर ने 87 रनों की पारी खेली। दोनों ने 5वें विकेट के लिए 159 रन जोड़े। इससे पहले टीम ने 94 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे।

पंत-अय्यर के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने 24-24 रन जोड़े। जबकि शुभमन गिल ने 20 और कप्तान केएल राहुल 10 रन बनाए। मो. सिराज 7 रन बनाकर आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। जबकि जयदेव उनादकट 14 रन बनाकर नाबाद लौटे।

बांग्लादेश की ओर से कप्तान शाकिब अल हसन और तैजुल इस्लाम ने 4-4 विकेट झटके। जबकि मेहदी हसन मिराज और तस्कीन अहमद को एक-एक विकेट मिले।

पंत-अय्यर के बीच 159 की पार्टनरशिप, दोनों की फिफ्टी

ऋषभ पंत ने अपना 11वां टेस्ट अर्धशतक जमाया। वे छठा शतक चूक गए। वहीं, श्रेयस अय्यर ने 5वां अर्धशतक जमाया। वे दूसरा शतक चूक गए। दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 159 रनों की पार्टनरशिप हुई।

दूसरा सेशन : 140 रन बने, एक विकेट गिरा

दूसरा सेशन पूरी तरह बल्लेबाजों के नाम रहा। इसमें भारतीय बल्लेबाजों ने 140 रन बनाए। जबकि पहले सेशन में तीन विकेट चटकाने वाले बांग्लादेशी गेंदबाज विकेट के लिए तरसते नजर आए। सिर्फ एक सफलता तस्कीन अहमद को मिली। टी ब्रेक के बाद टीम इंडिया ने चार विकेट पर 226 रन था। इस सेशन में ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर का जलवा रहा।

पहला सेशन : ताइजुल इस्लाम के नाम रहा

दिन का पहला सेशन मेजबान टीम के गेंदबाज तैजुल इस्लाम के नाम रहा। ताइजुल ने भारतीय टीम के टॉप-3 बल्लेबाजों को चलता कर दिया। उन्होंने कप्तान केएल राहुल (10), शुभमन गिल (20) और चेतेश्वर पुजारा (24) के विकेट लिए। लंच पर टीम इंडिया का स्कोर 86/3 रहा।

पुजारा के 7 हजार टेस्ट रन पूरे

पहले सेशन में अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (24) ने टेस्ट में 7 हजार रन पूरे कर लिए हैं। उनके 7,008 रन हो गए हैं। पुजारा ने 167 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की है। पुजारा ने अपना नाम सचिन तेंदुलकर, राहुल द्राविड़, सुनील गावस्कर, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, सौरव गांगुली जैसे दिग्गजों के साथ जोड़ लिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER