देश / रोड शो में PM मोदी की सुरक्षा में चूक, माला लिए काफिले के करीब पहुंचा युवक

Zoom News : Jan 12, 2023, 05:14 PM
Karnataka News: पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को कर्नाटक के हुबली पहुंचे, जहां उन्होंने रोड शो किया. इस दौरान उनकी सुरक्षा में चूक हो गई. रोड शो के दौरान एक शख्स अचानक उनके काफिले के करीब पहुंच गया. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें एक युवक फूलों की माला लिए पीएम नरेंद्र मोदी की कार के करीब पहुंच गया. प्रधानमंत्री की सुरक्षा करने वाली एसपीजी  ने उस युवक को रोका और साइड में कर दिया. हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी ने उस युवक के हाथों से माला ले ली. 

दरअसल पीएम मोदी कर्नाटक में 26वें नेशनल यूथ फेस्टिवल का उद्धाटन करने पहुंचे हैं. लोगों ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया. सड़कों पर पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी. पीएम मोदी के काफिले पर लोगों ने फूल भी बरसाए. इस दौरान एक युवक अचानक माला लिए पीएम मोदी की कार की तरफ दौड़कर आया. उसको एसपीजी के जवानों ने पकड़ लिया. लेकिन पीएम मोदी ने उसके हाथों से माला स्वीकार कर ली. नेशनल यूथ डे पर देशभर में कार्यक्रम हो रहे हैं. इसे स्वामी विवेकानंद की याद में सेलिब्रेट किया जाता है. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया, नेशनल यूथ फेस्टिवल का हर साल आयोजन किया जाता है ताकि हमारे टैलेंटेड यूथ को राष्ट्रीय स्तर पर एक्सपोजर मिल सके और राष्ट्र निर्माण में वे अपना सहयोग दे सकें. 

बयान में आगे कहा गया, 'इससे एक कॉमन प्लेटफॉर्म पर देश के विभिन्न हिस्सों की संस्कृतियां आएंगी और भागीदार एक भारत, श्रेष्ठ भारत की डोर में बंध जाएंगे. इस साल 12 से 16 जनवरी तक कर्नाटक के हुबली-धरवद में समारोह का आयोजन किया जाएगा.इस साल की थीम है विकसित युवा-विकसित भारत.' इस फेस्टिवल में यूथ समिट होगा, जिसमें 5 थीम्स पर चर्चाएं होंगी. ये हैं- फ्यूचर ऑफ वर्क, इंडस्ट्री, इनोवेशन एंड 21 सेंचुरी स्किल्स, क्लाइमेट चेंज एंड डिजास्टर रिस्क रिडक्शन, पीस बिल्डिंग एंड रीकॉन्सिलेशन, शेयर्ड फ्यूचर यूथ इन डेमोक्रेसी एंड गवर्नेंस और हेल्थ एंड वेल बींग.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER