देश / पाक क्रिकेट टीम की जीत का जश्न मनाने वालों के खिलाफ लगेगा देशद्रोह कानून: यूपी के सीएम

Zoom News : Oct 28, 2021, 12:38 PM
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में T-20 विश्वकप मैच में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वालों के खिलाफ योगी सरकार देशद्रहो कानून के तहत एक्शन लेगी। खुद योगी आदित्यनाथ के ऑफिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। योगी के कार्यालय ने ट्वीट कर कहा, 'पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों पर देशद्रोह लगेगा।' राज्य के कुछ हिस्सों में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया गया था जिसके बाद यूपी पुलिस ने मामले भी दर्ज किए थे।

5 जिलों में मुकदमे दर्ज

मुख्यमंत्री ऑफिस की तरफ से जारी जानकारी के मुताबिक, 'यूपी पुलिस ने 24 अक्टूबर को हुए टी20 क्रिकेट विश्व कप मैच में कथित तौर पर पाक समर्थक नारे लगाने या भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के आरोप में 5 जिलों में 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और 4 लोगों को हिरासत में लिया है।' आगरा में पाक की जीत पर जश्न मनाने के आरोप में इंजीनियरिंग कॉलेज के तीन कश्मीरी छात्रों के विरुद्ध मंगलवार को शिकायत मिलने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

यहां दर्ज किए गए मामले

आपको बता दें कि रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए टी-20 विश्व कप मैच में पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस जीत के बाद उत्तर प्रदेश से जश्न मनाने के कुछ मामले सामने आए थे। आपको बता दें कि पाक की जीत का जश्न मनाने के आरोप में आगरा में 3, बरेली में 2, बदायूं में 1 तथा सीतापुर में एक मामला चिह्नित किया गया है। पाक की जीत पर कई जगहों पर पटाखे भी फोड़े गए थे। कुछ लोगों ने व्हाट्सऐप तो कुछ लोगों ने फेसबुक पर पाकिस्तान के समर्थन में पोस्ट डाली थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER