क्रिकेट / हार्दिक पांड्या को चयनकर्ता वापस भेजना चाहते थे लेकिन धोनी ने उन्हें रोका: रिपोर्ट्स

Zoom News : Oct 30, 2021, 08:55 AM
क्रिकेट: टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का जब चयन किया गया था, तो सभी को उम्मीद थी कि वह टूर्नामेंट के शुरू होने तक बॉलिंग करने के लिए भी तैयार हो जायेंगे। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मैच जब हार्दिक ने गेंदबाजी नहीं की और भारतीय टीम को उस मैच में 6वें गेंदबाज की सबसे ज्यादा कमी खली तो उनके चयन पर भी सवाल खड़े होना शुरू हो गए।

अब भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को काफी अहम मुकाबला खेलना है, जिसमें टीम हार का सामना नहीं कर सकती है। इस मैच को लेकर पांड्या की फिटनेस को लेकर भी साफ कर दिया गया है कि वह पूरी तरह से फिट हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में खेल सकते हैं। दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान हार्दिक बल्लेबाजी के दौरान कंधें में तकलीफ के कारण फील्डिंग के लिए मैदान में नहीं उतरे थे।

अब हार्दिक को लेकर यह खबरें भी सामने आ रही हैं कि भारतीय टीम के चयनकर्ता टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें मुख्य टीम में शामिल नहीं करना चाहते थे, लेकिन इस वर्ल्ड कप में मेंटर की भूमिका निभाने वाले महेंद्र सिंह धोनी के कहने पर पांड्या को मुख्य टीम में शामिल किया गया, जिसके पीछे उनका मैच को फिनिश करने काबिलियत को ध्यान में रखा गया था।

टाइम्स ऑफ इंडिया में एक सूत्र का बयान छपा जिसमें उन्होंने कहा कि, सच यह है कि चयनकर्ता हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी ना करने की वजह से टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मुख्य टीम में शामिल नहीं करना चाहते थे, लेकिन धोनी की सलाह के बाद उन्होंने हार्दिक को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया।

पिछले 6 महीने से फिटनेस को लेकर चल रही बात

वहीं सूत्र ने अपने बयान में आगे कहा कि, हार्दिक की फिटनेस को लेकर बात पिछले 6 महीने से की जा रही है अब आप उसमें यह भी कह सकते हैं, कि हार्दिक को कंधे की तकलीफ भी है। आप ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बना सकते जो पूरी तरह से फिट ना हो क्योंकि आप उन खिलाड़ियों को नजरअंदाज करते हैं, जो पूरी तरह से फिट हैं और टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

इस समय भारतीय में हार्दिक पांड्या के विकल्प के तौर पर शार्दुल ठाकुर मौजूद हैं जो गेंद से साथ बल्ले से भी कमाल दिखा सकते हैं। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले हार्दिक पांड्या की नेट्स पर गेंदबाजी करते हुए कुछ तस्वीर जरूर सामने आई है, जिसके बाद उम्मीद की जा सकती है कि वह इस मैच में गेंदबाजी करते हुए दिख सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER