MLA Bhanwarlal sharma / कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवर लाल शर्मा का निधन, CM गहलोत ने जताई संवेदना

Zoom News : Oct 09, 2022, 11:55 AM
MLA Bhanwarlal sharma: कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवर लाल शर्मा का निधन हो गया है. उन्होंने 77 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. उनका पार्थिव शरीर हनुमान नगर के आवास पर लाया गया है. विद्याधर नगर ब्राह्मण महासभा भवन में उनका पार्थिव शरीर दर्शन के लिए रखा जाएगा. सोमवार को सरदारशहर में अंतिम संस्कार किया जाएगा.रविवार को सुबह 7.35 बजे उन्होंने अंतिम सांस (Passed away) ली.

बता दें कि शनिवार को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने पर उन्हें जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जहां  उनका उपचार के दौरान निधन हो गया. सूत्रों से मिली जानकारी के  मुताबिक  उन्हें आईसीईयू वार्ड में रखा गया था. जहां डॉक्टरों की विशेष टीम उनकी निगरानी कर रही थी. 

बता दें कि अपने बयानों के चलते  वह अक्सर सुर्खियों में रहने वाले विधायक की श्रेणी में आते थे. वहीं इन दिनों कई गंभीर बीमारियों से भी वह जूझ रहे हैं. पिछले दिनों उनकी तस्वीरें वायरल भी हुई थी जिनमें वह बेहद कमजोर नजर आए थे, जिसके बाद सूबे के मुखिया सीएम अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा उनसे मिलने उनके जयपुर स्थित निवास पहुंचे थे. लेकिन कुछ समय बाद में वह स्वस्थय हो गए थे. उनके बीमार होने की खबर के बाद से उनके समर्थक उनके जल्द स्वस्थ होने की कांमना कर रहे थे. पर उनके इस तरह से जाने से उनके समर्थकों और सचिन पायलट गुट को तगड़ा झटका लगा है. 

वहीं, विधायक भवर लांल शर्मा की मृत्यु के समाचार पर सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर सवेदना  जताई है. सीएम ने अपने ट्वीट में संवेदना जताते हुए कहा कि  सरदारशहर (चूरू) से कांग्रेस विधायक श्री भंवरलाल शर्मा के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं. काफी समय से वो अस्वस्थ चल रहे थे, उनके स्वास्थ्य को लेकर मैं उनके परिवारजनों के सम्पर्क में था, कल रात एसएमएस अस्पताल पहुंचकर चिकित्सकों से जानकारी ली और परिवार से मुलाकात की थी.

सरदारशहर (चूरू) से कांग्रेस विधायक श्री भंवरलाल शर्मा के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। काफी समय से वो अस्वस्थ चल रहे थे, उनके स्वास्थ्य को लेकर मैं उनके परिवारजनों के सम्पर्क में था, कल रात एसएमएस अस्पताल पहुंचकर चिकित्सकों से जानकारी ली और परिवार से मुलाकात की थी।ईश्वर से प्रार्थना है शोकाकुल परिजनों को इस बेहद कठिन समय में सम्बल प्रदान करें एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।

कौन है भंवर लाल शर्मा

राजस्थान के चूरू जिले के सरदारशहर में सेवगराम और पार्वती देवी के घर 17 अप्रैल 1945 को इनका जन्म हुआ था. 17 साल की उम्र में इन्होंने राजनीति में कदम रखा था. सबसे पहले साल 1962 में सरदारशहर की जैतसीसर ग्राम पंचायत के वह सरपंच बने. और साल 1962 से 1982 तक सरपंच रहे.  इसके बाद 1982 में वे सरदारशहर पंचायत समिति के प्रधान चुने गए.

भंवरलाल शर्मा ने 1985 में लोकदल से पहला राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ा और जीतकर विधायक बने. विधायक बनने के बाद शर्मा ने जनता दल पार्टी ज्वाइन की. 1990 में दूसरी बार विधायक बनने में सफल रहे. दूसरी बार विधायक बनने पर भंवरलाल शर्मा को राजस्थान में इंदिरा गांधी नहर परियोजना मंत्री बनाया गया. फिर इन्होंने 1996 में राजस्थान विधानसभा उपचुनाव जीता. साल 1998, 2003, 2013 और 2018 के चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर विधायक बने.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER