अदार पूनावाला / सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ, अदार पूनावाला ने विदेश यात्रा करने वाले भारतीय छात्रों के लिए अलग से धनराशि निर्धारित की है।

Zoom News : Aug 05, 2021, 09:29 PM

भारतीय हेमटोलॉजी संस्थान के सीईओ और मालिक अदार पूनावाला ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने शोध के लिए विदेश यात्रा करने वाले छात्रों का समर्थन करने के लिए 10 करोड़ रुपये अलग रखे हैं क्योंकि कुछ देशों ने अभी तक उन्हें स्वीकार नहीं किया है।

 

“प्रिय विदेश यात्रा करने वाले छात्रों, जैसा कि कुछ देशों ने अभी तक कोविशील्ड को संगरोध के बिना यात्रा करने के लिए एक स्वीकार्य वैक्सीन के रूप में स्वीकार नहीं किया है, आप एक शुल्क संख्या के अधीन हो सकते हैं। मैंने इस पर 10 करोड़ रुपये खर्च किए...' पूनावाला ने एक ट्वीट में कहा।


उन्होंने छात्रों को जरूरत पड़ने पर वित्तीय सहायता के लिए आवेदन करने के लिए एक लिंक भी साझा किया। जुलाई की शुरुआत में, उन्होंने उन 16 यूरोपीय देशों की प्रशंसा की, जिन्होंने कोविशील्ड को एक स्वीकार्य प्रवेश स्तर के टीके के रूप में मान्यता दी थी।


“यह वास्तव में यात्रियों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि हम देख रहे हैं कि सोलह यूरोपीय देश कोविशील्ड को प्रवेश के लिए एक स्वीकार्य वैक्सीन के रूप में मान्यता देते हैं। हालांकि, टीकाकरण के बावजूद, प्रवेश निर्देश अलग-अलग देशों में भिन्न हो सकते हैं, इसलिए यात्रा करने से पहले ध्यान से पढ़ें, ”पूनावाला ने एक ट्वीट में कहा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER