क्रिकेट / शेफाली ने तोड़ा टेस्ट डेब्यू पर किसी भारतीय महिला के सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड

Zoom News : Jun 18, 2021, 03:01 PM
क्रिकेट डेस्क: भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच ब्रिस्टल में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट के दूसरे दिन शेफाली वर्मा ने इतिहास रच दिया. 17 साल की शेफाली ने भारत की पहली पारी में 152 गेंदो में 96 रनों की पारी खेलकर 26 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. वह डेब्यू टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं. 

शेफाली ने तोड़ा सी कौल का रिकॉर्ड 

शेफाली से पहले भारत के लिए डेब्यू टेस्ट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सी कौल के नाम था. उन्होंने फरवरी 1995 में अपने पहले टेस्ट में 75 रनों की पारी खेली थी. अब शेफाली ने कौल का यह रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर लिया. हालांकि, वह शतक से चूक गईं. 

भारत की शानदार शुरुआत 

शेफाली वर्मा ने 96 रनों की अपनी पारी में 13 चौके और दो छक्के जड़े. उन्हें केट क्रॉस ने पवेलियन भेजा. शेफाली के अलावा स्मृति मंधाना ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. शेफाली और मंधाना ने पहले विकेट के लिए 167 रनों की साझेदारी की. खबर लिखे जाने के समय मंधाना 151 गेंदो में 77 रन बनाकर खेल रही हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके निकल चुके हैं. वहीं दूसरी तरफ पूनम राउत ने अभी खाता नहीं खोला है. भारत का स्कोर एक विकेट पर 179 रन है और वो अभी इंग्लैंड से 217 रन पीछे है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER