टोंक / इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना, मां बेटी को महिलाओं ने सबके सामने निर्वस्त्र कर पीटा

Zoom News : Mar 10, 2021, 07:00 AM
राजस्थान के टोंक जिले से मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। पचेवर थाना क्षेत्र के बेथनी गाँव में कुछ महिलाओं द्वारा जमकर मारपीट की गई और नाटा प्रणाली और प्रेम प्रसंग के विवाद के चलते सभी के सामने सड़क के बीच में उनका अपमान किया गया। माँ और बेटी ने खुद को बचाने की पूरी कोशिश की और रोते हुए प्रार्थनाएँ भी माँगीं। लेकिन उनकी मदद के लिए कोई आगे नहीं आया। मौके पर मौजूद किसी व्यक्ति ने इस घटना का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

यह वीडियो एक महीने पुराना बताया जा रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि कुछ महिलाएं अपनी मां और बेटी की बुरी तरह से पिटाई कर रही हैं, साथ में कुछ पुरुष भी दिख रहे हैं जो पिटाई करने वाली महिलाओं की मदद कर रहे हैं। इस वीडियो की पुष्टि करते हुए इलाके के सीओ चक्रवर्ती सिंह राठौर ने भी कहा कि यह वीडियो पुलिस के संज्ञान में आया है, मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया है कि एक युवक ने पहले उसे झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया। फिर, एक सुनियोजित साजिश के तहत, उसने अपनी पत्नी के ससुराल वालों से उसे छीन लिया। इस घटना से सबसे हैरानी की बात यह है कि महिलाएं खुद भी ऐसी महिलाएं हैं जो पूरे तरीके से मां-बेटी को प्रताड़ित करती हैं और उनकी गरिमा को तार-तार करती हैं। जो महिला और उसकी बेटी को बड़े चाव से लाठी से पीट रहे हैं।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि मां-बेटी को बेरहमी से पीटा जा रहा है और वह रो रही है और खुद को बचाने की कोशिश कर रही है। लेकिन महिलाएं जमीन पर अपने कपड़े खींच रही हैं और फाड़ रही हैं। बताया जा रहा है कि बागरिया जाति की एक महिला एक युवक के साथ प्रेम संबंध के बाद उसके साथ रहने लगी, लेकिन फिर उसे छोड़ दिया और फिर से अपने माता-पिता के साथ रहने लगी। यह प्रेमी और उसके रिश्तेदारों के बीच बहुत उतावलापन था और बात करने के बहाने उन्होंने लड़की और उसके माता-पिता को अपने गाँव बुलाया और उन्हें बंधक बना लिया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द की जाएगी। आरोपी खानाबदोश जाति के हैं, उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए दो टीमों का गठन किया है और आरोपियों की पहचान भी कर ली गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER