महाराष्ट्र / शरद पवार विवादित पोस्ट मामला: मराठी एक्ट्रेस केतकी चिताले 1 जून तक न्यायिक हिरासत में

Zoom News : May 18, 2022, 08:23 PM
ठाणे: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) के संबंध में सोशल मीडिया पर कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी साझा करने की आरोपी मराठी अभिनेत्री केतकी चिताले (Ketaki Chitale) को स्थानीय अदालत ने 1 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। फिल्म व टीवी अभिनेत्री चिताले (29) को फेसबुक पर कथित रूप से कुछ सामग्री साझा करने के आरोप में ठाणे पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया था।

कविता के रूप में लिखा गया पोस्ट तथा-कथित रूप से किसी और द्वारा लिखा गया था। इसमें सिर्फ उपनाम पवार और 80 साल उम्र का जिक्र था। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख 81 साल के हैं।

उस पोस्ट में कथित रूप से शरद पवार के संदर्भ में ‘जहन्नुम इंतजार कर रहा है’ और ‘आप ब्राह्मणों से नफरत करते हैं’ जैसे शब्दों का उपयोग किया गया था। गौरतलब है कि महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में शिवसेना और कांग्रेस के साथ एनसीपी भी शामिल है। स्थानीय अदालत ने रविवार को अभिनेत्री चिताले को 18 मई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजा था।

इस मामले में केतकी के ख़िलाफ़ मानहानि लोगों में विद्वेष फैलाने समेत कई आरोपों के तहत मामले दर्ज़ किए गए हैं। कुछ एनसीपी नेताओं ने सोशल मीडिया पर पवार के ख़िलाफ़ अपमानजनक टिप्पणियों को लेकर बीजेपी और आरएसएस पर आरोप लगाया है।

केतकी चिताले के अलावा महाराष्ट्र के नासिक जिले में छात्र निखिल भामरे को ट्विटर पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

निखिल भामरे ने लिखा था कि, “बारामती के ‘गांधी’ और बारामती के लिए नाथूराम गोडसे तैयार करने का समय आ गया है।” “बारामती अंकल, क्षमा करें।” इस ट्वीट को लाइक किया गया और कई लोगों द्वारा शेयर किया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER