क्रिकेट / शास्त्री ने कोहली को 6 माह पहले वनडे व टी20I की कप्तानी छोड़ने की दी थी सलाह: रिपोर्ट्स

Zoom News : Sep 23, 2021, 02:15 PM
Ravi Shastri Suggested Virat Kohli to Quit Limited Overs Captaincy: एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को सफेद गेंद यहां तक की वनडे की भी कप्तानी छोड़ने और बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने का सुझाव दिया था. रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कोहली से टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी जारी रखने के लिए कहा.

इंडिया अहेड के अनुसार, टीम इंडिया के हेड कोच द्वारा यह सुझाव कोहली को प्रेरित करने के लिए दिया गया था, जिससे कि वह दुनिया के शीर्ष बल्लेबाज़ बने रहें.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, "कोहली की कप्तानी के बारे में बात तब शुरू हुई जब भारत ने अपने नियमित कप्तान के बिना ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती थी. अब यह भी संकेत देता है कि कोहली को 2023 से पहले किसी समय वनडे कप्तानी छोड़नी पड़ सकती है अगर चीजें योजना के अनुसार नहीं होती हैं."

उन्होने आगे कहा, "शास्त्री ने लगभग छह महीने पहले कोहली से बात की थी. लेकिन कोहली ने शास्त्री की बात नहीं मानी. वह अभी भी वनडे मैचों में भारत का नेतृत्व करने के इच्छुक हैं और इसीलिए उन्होंने सिर्फ टी20 से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. यहां तक कि बोर्ड भी इस बात पर चर्चा कर रहा था कि कोहली को एक बल्लेबाज के रूप में कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके पास अभी भी एक खिलाड़ी के रूप में बहुत कुछ बचा है."

बता दें कि हाल ही में विराट कोहली ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए एलान किया था कि वह आगामी टी20 विश्व कप के बाद टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे. हालांकि, उन्होंने बतौर बल्लेबाज़ टीम के साथ बने रहने की बात की थी. साथ ही टेस्ट और वनडे में कप्तानी जारी रखने की बात भी कही थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER