Bollywood / शिल्पा शेट्टी ने लिया जिंदगी का बड़ा फैसला, हमेशा के लिए बनाई दूरी

Zoom News : Jul 06, 2020, 10:21 PM

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने अपनी जिंदगी का बड़ा फैसला किया है. उन्होंने मांसाहार (नॉनवेज) से दूरी बनाते हुए पूरी तरह से शाकाहारी जीवन अपनाने का निर्णय लिया है. एक्ट्रेस ने इस बात की जानकारी इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर दी है. इस वीडियो में वह बेटे वियान के साथ खेतों में सब्जियां छांटती हुईं नजर आ रही हैं.


पोस्ट में उन्होंने लिखा, "यह निर्णय मेरे लिए थोड़ा कठिन था और असंभव भी लगता था. लेकिन अब मैंने शाकाहार को पूरी तरह से अपना लिया है. प्राथमिक तौर पर मैं पर्यावरण में अपने कार्बन फुटप्रिंट्स को कम करना चाहती हूं. इन वर्षों में मैंने महसूस किया है कि भोजन के लिए पशुधन की खेती ने न केवल जंगलों को नष्ट किया है, बल्कि कार्बन डाईऑक्साइड, मीथेन और नाइट्रो ऑक्साइड का सबसे बड़ा स्त्रोत भी रहा है. हमारे ग्रह जिस जलवायु परिवर्तन का सामना कर रहे हैं, उसके लिए यह प्रमुख रूप से जिम्मेदार हैं."


एक्ट्रेस ने आगे लिखा, "शाकाहारी भोजन का पालन करना न केवल जानवरों के लिए फायदेमंद रहेगा. बल्कि यह हमें हृदय रोग, मधुमेह और मोटापे से भी बचा सकता है. इसलिए प्रकृति को वापस देने के लिए जो बेस्ट मैं कर सकती थी मैंने उसका फैसला कर लिया है.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER