Maharashtra Politics / शिंदे बोले- इस्तीफे की खबरों पर न दें ध्यान- 2024 में भी बना रहूंगा CM

Zoom News : Jul 06, 2023, 07:57 AM
Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में बड़े सियासी उलट फेर के बाद अब खबरे सामने आ रही हैं कि क्या एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बने रहेंगे. इन सवालों को एकनाथ शिंदे ने बेमतलब करार दिया है. सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा है कि 2024 में भी वह सीएम बने रहेंगे. उन्होंने अपने समर्थक विधायकों को यह भरोसा दिया है. उन्होंने इस स्टेटमेंट में कहा है कि समर्थक उनके इस्तीफे की खबरों पर ज्यादा ध्यान न दें.

बता दें कि जब से अजित पवार ने महाराष्ट्र में अपने समर्थक विधायकों के साथ एंट्री की है तभी से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि एकनाथ शिंदे सीएम पद से हट सकते हैं. सीएम शिंदे ने अपने विधायकों से कहा है कि अगले चुनाव में वह 50 से ज्यादा विधायक जीतने के लिए प्रयास करेंगे. बुधवार देर शाम सीएम एकनाथ शिंदे ने अपने सभी विधायकों, मंत्रियों और सांसदों के साथ मीटिंग की है.

लोकसभा-विधानसभा चुनाव का करेंगे नेतृत्व

इस मीटिंग के बाद मंत्री उदय सामंत ने मीटिंगी की जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि सीएम शिंदे ने सभी को संगठन को और भी मजबूत करने के लिए कहा है. उन्होंने कहा है कि उनके विधायकों में नाराजगी नहीं है और इस तरह की सभी खबरें झूठी हैं. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि अगली साल लोकसभा और विधानसभा चुनाव सीएम शिंदे के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा. बैठक के दौरान लोकसभा और विधानसभा सत्र पर चर्चा की गई है.

एनसीपी का आना एक राजनीतिक घटना

सीएम शिंदे ने इस मीटिंग के दौरान यह स्पष्ट किया कि एनसीपी का सरकार में विलय एक राजनीतिक घटना है. इस दौरान उन्हें बीजेपी और एनसीपी के साथ मिलकर काम करना है. उन्होंने कहा कि 2024 में बीजेपी, एनसीपी और शिवसेना शिंदे गुट का टारगेट है कि वह राज्य में 45 सीटों पर जीत हासिल करें. इसके लिए पार्टी के सभी नेता लगातार प्रयास करेंगे. इस मीटिंग के दौरान यह भी संकेत दिया गया है कि जल्द ही कैबिनेट में भी विस्तार किया जा सकेगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER