IND V/S AUS / भारतीय टीम पर है शोएब अख्तर को गर्व, बोले- 'बोरी में बंद कर कंगारुओं को धुना'

Zoom News : Dec 30, 2020, 12:55 AM
नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत की ऑस्ट्रेलिया पर जीत को लेकर खुशी जताई है. रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर ने टीम इंडिया के धुरंधर खिलाड़ियों को जबरदस्त अंदाज में सराहा है. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय क्रिकेटर्स की तारीफों के पुल बांधे हैं. मेलबर्न में हुए मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 200 रन पर समेटा और इसके चलते उसे जीत के लिए 70 रन का लक्ष्य मिला. 


अख्तर ने कहा, टीम इंडिया ने दिखाया बड़ा जिगरा:

अख्तर ने कहा, ऐडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में 36 रन पर आउट होने के बाद भारतीय टीम ने मेलबर्न में शानदार वापसी की है. उन्होंने टीम इंडिया को मुबारकबाद देते हुए कहा बड़ा जिगरा दिखाया है. अपने चैनल पर कहा कि रोहित, इशांत शर्मा, उमेश यादव, विराट और शमी के बिना भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में दमदार प्रदर्शन किया है. शोएब अख्तर के मुताबिक 'भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ऐसे मारा है जैसे बोरी में बंद कर मारते हैं.' आगे अख्तर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टीम सिर खुजला रही होगी कि आखिर हमारे साथ ये क्या हो रहा है. अख्तर ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सोच रहे होंगे कि हमने भारत को पहले मैच में इतनी बुरी तरह हराया था और इस मैच में हमारे साथ यह पलटवार कैसे हो गया. उन्हें ऐसा लग रहा होगा जैसे कोई किसी को अंधेरे में थप्पड़ मार जाता है.


अख्तर ने रहाणे की खामोशी को सराहा:

अख्तर ने आगे कहा, 'टीम के स्टार खिलाड़ी यानी रोहित, विराट और शमी के बिना भी बाकी खिलाड़ियों ने आगे आकर अपना जज्बा दिखाया है जीत हासिल की है. अख्तर ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम की बैंच स्ट्रेंथ भी कमाल की है. अख्तर ने टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे के प्रदर्शन को भी सराहा है. उन्होंने कहा, 'रहाणे ने खामोशी के साथ कप्तानी की और खामोशी के साथ गेंदबाजी में परिवर्तन किए लेकिन उसकी कामयाबी आज शोर मचा रही है.' 


गहरे संकट में टीम इंडिया ने दिखाई प्रतिभा:

उन्होंने मोहम्मद सिराज का भी जिक्र किया है. उन्होंने कहा सिराज के पिता का निधन हो गया लेकिन वह उन्हें देख नहीं पाए. उन्होंने अपना गुस्सा और जज्बात गेंद पर दिखाए और पांच विकेट लिए. अख्तर ने शुभमन गिल को आने वाले वक्त का एक बड़ा बल्लेबाज बताया और साथ ही रविंद्र जडेजा की भी तारीफ की जिन्होंने खेल के हर आयाम में अपनी भूमिका अदा की. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया पहला मैच जिस तरह हारी वह हौसला तोड़ने वाला था लेकिन यहां से टीम गिरी नहीं बल्कि उठ खड़ी हुई और यही इस टीम की सबसे अच्छी बात रही. अख्तर ने कहा कि 'एक क्रिकेटर होने के नाते मुझे भारतीय टीम पर गर्व है जिसने गहरे संकट में अपनी असली प्रतिभा का परिचय दिया है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER