Lok Sabha Election / चिराग पासवान को चुनाव से ठीक पहले झटका, 22 नेताओं ने दिया इस्तीफा

Zoom News : Apr 03, 2024, 10:20 PM
Lok Sabha Election: भारत के सभी राजनीतिक दल इस वक्त लोकसभा चुनाव 2024 के तैयारियों में लगे हुए हैं। इस बीच बिहार की राजनीति दिलचस्प हो गई है। भाजपा ने एनडीए गठबंधन में पशुपति पारस की जगह चिराग पासवान पर भरोसा जताया है। एनडीए गठबंधन में चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को 5 सीटें मिली हैं। हालांकि, चुनाव से ठीक पहले चिराग पासवान को बड़ा झटका लगा है। उनकी पार्टी के 22 नेताओं ने एक साथ इस्तीफा दे दिया है और चिराग पासवान पर कई आरोप लगाए हैं। 

टिकट बेचने का आरोप लगाया

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले चिराग की पार्टी के 22 पदाधिकारियों ने बुधवार को एक साथ इस्तीफा दे दिया। इसमें राष्ट्रीय और प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी शामिल हैं। इन तमाम नेताओं ने आज एक साझा प्रेस कांफ्रेंस कर चिराग पासवान पर आरोप लगाया है कि लोकसभा चुनाव में उन्होंने मोटी रकम लेकर बाहरी उम्मीदवारों को पार्टी का टिकट बेच दिया है। 

इन नेताओं ने दिया इस्तीफा

जिन नेताओं ने आज चिराग की पार्टी से इस्तीफा दिया है, उनमें पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मंत्री रेणु कुशवाहा, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व विधायक सतीश कुमार, पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री रवींद्र कुमार सिंह, पार्टी के प्रदेश  विस्तार प्रमुख अजय कुशवाहा, संसदीय बोर्ड के प्रदेश उपाध्यक्ष कमलेश यादव, प्रदेश महासचिव राजेश दांगी, प्रदेश महासचिव चितरंजन कुमार, कला संस्कृति एवं क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुधीर प्रसाद यादव, उपाध्यक्ष खेल एवं संस्कृति प्रकोष्ठ अभिनव चंद्रा, प्रदेश सचिव रंजन पासवान, प्रदेश सचिव अवध बिहारी कुशवाहा आदि शामिल हैं।

दिए जा रहे टिकटों से हैरान 

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) से इस्तीफे पर पूर्व विधायक और एलजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश कुमार ने कहा कि हमें चिराग पासवान में बहुत संभावनाएं दिखीं। हमने सोचा था कि हम बिहार का भविष्य बदल देंगे। सभी पार्टी कार्यकर्ता दिए जा रहे टिकटों से हैरान हैं। ऐसे लोगों को टिकट दिए गए हैं जिनके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER