White House News / व्हाइट हाउस के कर्मचारियों को झटका! अब नहीं करेगा इस काम के लिए पेमेंट

Zoom News : Apr 03, 2023, 06:09 PM
White House News: एलन मस्क ने एक अप्रैल से फ्री वाले ब्लू टिक हटाने का ऐलान किया है, उसके बाद से ही बड़ी कंपनियों के ब्लू टिक हटाने शुरू कर दिए गए हैं।  एलन मस्क यह घोषणा कर चुके हैं कि अब फ्री में ब्लू टिक की सुविधा नहीं मिलेगी। इसी बीच मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका के राष्ट्रपति भवन यानी व्हाइट हाउस ने ब्लू टिक के लिए पैसे का भुगतान करने से मना कर दिया है। साथ ही इस आशय का ईमेल अपने कर्मचारियों को भी भेज दिया है। 

व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया है कि वह व्हाइट हाउस के अकाउंट या हाउस के कर्मचारियों के अकाउंट के ब्लू टिक के लिए भी पैसे नहीं दिए जाएंगे। इसकी जानकारी व्हाइट हाउस के डिजिटल पॉलिसी के डायरेक्टर रोब फ्लेहर्टी के उस ईमेल से मिली है जो उन्होंने कर्मचारियों को भेजा है। व्हाइट हाउस के कुछ अधिकारी जैसे राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के अकाउंट के साथ पहले की तरह ही ग्रे चेकमार्क बना रहेगा।

व्हाइट हाउस के रॉब फ्लैहर्टी ने स्पष्ट कह दिया कि ‘यह समझने वाली बात है कि ट्विटर ब्लू टिक अब किसी यूजर को वैरिफिकेशन नहीं देता, बल्कि यह केवल यह बताता है कि कोई भुगतान करने वाला यूजर है। ऐसे में इसका कोई खास महत्व नहीं रह जाता। यही कारण है कि व्हाइट हाउस ने यह स्पष्ट कर दिया कि एक संगठन के रूप में वह न तो वैरिफिकेशन के लिए कोई राशि देगा, न ही अपने कर्मचारियों को राशि का रीएम्बर्स करेगा। 

फ्लैहर्टी ने यह भी स्पष्ट किया कि ट्विटर की एंटरप्राइज सर्विस किसी भी संगठन को वैरिफिकेशन नहीं देती है। कोई भी कर्मचारी ट्विटर ब्लू टिक खरीद सकता है। दरअसल, फ्लैहर्टी का यह ईमेल व्हाइट हाउस के कर्मचारियों को इंटरनली भेजा गया था। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल पर ग्रे चेक जारी रह सकता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER