IND vs NZ / दूसरे दिन सहवाग-रोहित की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं श्रेयस अय्यर

Zoom News : Nov 26, 2021, 07:20 AM
IND vs NZ | अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे श्रेयस अय्यर ने नाबाद फिफ्टी जड़ते हुए रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर अटूट शतकीय साझेदारी निभाई, जिससे भारत ने काइल जेमिसन के झटकों से उबरकर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन गुरुवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में चार विकेट पर 258 रन बनाए। अय्यर 75 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। उन्होंने अब तक 136 गेंदों का सामना करके सात चौके और दो छक्के लगाए हैं। साथ ही उन्होंने जडेजा (100 गेंदों पर नाबाद 50 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए अब तक 113 रन जोड़े हैं। खराब रोशनी के कारण दिन का खेल छह ओवर पहले ही समाप्त घोषित कर दिया गया। 

अय्यर अब अपने शतक से मात्र 25 रन ही दूर हैं और अगर वो अपना शतक पूरा कर लेते हैं तो वो 303 भारतीय टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ 16वें ऐसे खिलाड़ी होंगे जो अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जमाएंगे। अय्यर इसके साथ ही वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। वहीं, जडेजा अगर शतक बनाते हैं तो उनके करियर का ये दूसरा टेस्ट शतक होगा। भारत की ओर से सबसे लाला अमरनाथ ने अपने टेस्ट डेब्यू पर ही इंग्लैंड के खिलाफ शतक जमाया था। इस लिस्ट में सौरव गांगुली और शिखर धवन जैसे खिलाड़ियों के भी नाम शामिल हैं।  

इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (93 गेंदों पर 52 रन) की पारी आकर्षण का केंद्र रही। चेतेश्वर पुजारा (88 गेंदों पर 26 रन) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (63 गेंदों पर 35 रन) अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ी पारी नहीं खेल पाए जबकि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (28 गेंदों पर 13 रन) मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER