Indian Movie / श्रेयस तलपड़े की पहली और नेशनल अवॉर्डेड फिल्म 'इकबाल' को पूरे हुए 15 साल

Zoom News : Aug 26, 2020, 08:08 PM
न्यूज हैल्पलाइन . मुम्बई | श्रेयस तलपड़े की पहली ही फिल्म 'इकबाल' जिसे नेशनल फिल्म अवॉर्ड फॉर बेस्ट फिल्म ऑन अदर सोशल इश्यू के लिए सम्मानित किया गया। आज उसे 15 साल पूरे हो चुके हैं। श्रेयस की बेहतरीन एक्टिंग के अलावा इस फिल्म में नसरुद्दीन शाह को भी बतौर बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर नेशनल अवॉर्ड मिला।

यह फिल्म एक गांव से निकले एक ऐसे बॉलर की कहानी जो बहरेपन और गुंगेपन को भी हराते हुए अपनी किस्मत को चमकाता हैं और इंडियन क्रिकेट टीम में शामिल होता हैं। क्रिकेट पर आधारित इस फिल्म में कपिल देव भी स्पेशल अपियरेंस में नजर आते हैं। वहीं 2005 में आई इस फिल्म के 'आशाएं' गानें ने लोगों को अपनी जीत हासिल करने के लिए नई उम्मीद की किरणें दिखाई। 

आज फिल्म के 15 साल पूरे होने कि खुशी पर श्रेयस ने अपने करियर की पहली फिल्म को याद किया और आईजीटीवी विडियो शेयर कर अपने अनुभव को शेयर करते हुए फैंस और फिल्म के सभी कलाकारों का धन्यवाद किया। विडियो में फिल्म के कई इमोशनल और बेहतरीन सीन्स देखने मिलते हैं वहीं साथ में विडियो के बैकग्राउंड में फिल्म का बेहतरीन गाना 'आशांए' की धुन बजती रहतीं हैं।

श्रेयस ने विडियो में कहा, 'आज इकबाल को रिलीज होकर 15 साल हो गए, मैं यह बिल्कुल नहीं कहुंगा, कि इतने साल कहां गए, कैसे गए पता ही नहीं चला, क्योंकि मुझे पता चला। करियर की ऊंचाइयां, तो कभी करियर का नीचे आना, हिट फिल्मस, फॉल्प फिल्मस, द गुड फिल्मस, द नॉट सो गुड फिल्मस, वगैरह वगैरह पर एक फिल्म हमेशा के लिए यंग रहेंगी, ताजा रहेंगी और वह फिल्म हैं इकबाल !! थैंक यू सो मच नागेश, थैंक यू सुभाष जी, थैंक यू राहुल, थैंक्स टू द् एंटायर टीम एंड थैंक टू द् लवली आंडियन्स, मुझ पर और इस फिल्म पर लगातार 15 साल प्यार जताने के लिए ‌और सबसे ज़रूरी शुक्रिया इकबाल !!!' 

वैसे बता दें, इकबाल फिल्म को नागेश कुकुनूर ने लिखा और डायरेक्ट किया था। वहीं सुभाष घई ने 'मुक्ता सर्चलाइट फिल्म्स' के अंडर इस फिल्म को प्रोड्यूस किया। नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली 2005 की इस फिल्म को भारत के 70 वें स्वतंत्रता दिवस यानि 15 अगस्त 2016 के दिन डायरेक्टर फिल्म फेस्टिवल के अंडर दोबारा स्क्रीनिंग की गई थी। वहीं 12वें लंडन एशियन फिल्म फेस्टीवल में भी फिल्म की स्क्रीनींग की गई। बॅाक्स आफिस पर इस फिल्म ने 45 करोड़ की कमाई की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER