IND vs AUS / शुभमन ने पहले बैटिंग से बरपाया कहर, फिर गेंदबाजी में आजमाया हाथ

Zoom News : Mar 13, 2023, 05:50 PM
बॉर्डर गावस्कर सीरीज (Border Gavaskar Trophy) का समापन टीम इंडिया के लिए शानदार तरीके से हुआ. सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला गया. इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से बेहतरीन बल्लेबाजी देखने को मिली. टीम इंडिया की तरफ से भी दो शतकीय पारियां दिखीं. युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपनी जगह की दावेदारी पेश करते हुए शानदार शतक जड़ा. वहीं, विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी टेस्ट क्रिकेट में शतकों का सूखा खत्म कर दिया है.

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में उस्मान ख्वाजा और कैमरन ग्रीन के शतकों की बदौलत 480 रन बना दिए. इसके जवाब में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 186 और शुभमन गिल ने 126 रन की शानदार पारियां खेली. जिसकी बदौलत भारत 91 रन से आगे निकल गया. युवा बैटर शुभमन गिल को तीसरे टेस्ट में केएल राहुल के स्थान पर शामिल किया गया था. इस खिलाड़ी ने चौथे टेस्ट में भरपूर मजे लिए. अपनी क्लासिकल बल्लेबाजी से मेहमानों को परेशान करने के बाद गिल ने गेंदबाजी में भी हाथ अजमाया. उनकी गेंदबाजी पर फैंस सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार की गेंदबाजी

शुभमन गिल घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी कर चुके हैं. लेकिन इंटरनेशनल में उन्होंने पहली बार ऐसा किया है. 23 वर्षीय के हाथ में गेंद देखकर मैदान में कई लोग मुस्कुराते नजर आए. हालांकि, वह अपने ओवर में सफलता हासिल करने में कामयाब नहीं हुए. गिल स्पिन गेंदबाजी करते हैं.

आखिरी मुकाबला हुआ ड्रॉ

ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में रोहित शर्मा एंड कंपनी को 9 विकेट से करारी मात देकर सीरीज में शानदार वापसी की थी. आखिरी टेस्ट तक टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही थी. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी दिन भारत पर 2 विकेट खोकर 86 रन की बढ़त बना ली थी. लेकिन अंत में यह मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हो गया. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER