विदेश / सिंगापुर में हर साल कोविड-19 से हो सकती हैं 2,000 मौतें: सिंगापुर के मंत्री

Zoom News : Nov 02, 2021, 07:33 AM
सिंगापुर: सिंगापुर कोविड-19 मृत्यु दर को ‘बेहद कम’ रखने में सफल रहा लेकिन वरिष्ठ स्वास्थ्य राज्य मंत्री का कहना है कि इससे स्वास्थ्य व्यवस्था पर काफी ‘दबाव’ है।

वरिष्ठ स्वास्थ्य राज्य मंत्री जानिल पुथुचेरी ने देश में आईसीयू और अस्पताल क्षमता पर बयान देते हुए बताया कि कोविड-19 से मृत्यु दर 0.2 फीसदी है।

चैनल न्यूज एशिया ने पुथुचेरी को यह कहते हुए उद्धृत किया कि संभावित सर्वश्रेष्ठ चिकित्सकीय देखरेख के बाद में भी मृतकों की संख्या बढ़ेंगी और प्रति साल लगभग 2,000 लोगों की मौत हो सकती है। मृतकों में ज्यादातर बुजुर्ग और पहले से बीमार लोग होंगे।

उन्होंने कहा कि पिछले दो महीने में संक्रमण के मामलों में वृद्धि के साथ ही मरनेवालों की संख्या बढ़ी हैं लेकिन सिंगापुर मृत्यु दर ‘बेहद कम’ रखने में सफल रहा। उन्होंने कहा कि देश में टीकाकरण की दर ऊंची रहने से कोविड-19 के ज्यादातर मामले में आंशिक लक्षण या लक्षण नहीं देखे गए।

हालांकि, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि देश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर मौजूदा समय में ‘दबाव’ तो जरूर है लेकिन यह चरमराई नहीं है। सिंगापुर में रविवार तक संक्रमण से 407 लोगों की मौत हुई है जिनमें से 395 लोगों की मौत अस्पताल में हुई और आठ लोगों की मौत घर तथा चार लोगों की मौत स्वास्थ्य सेवा केंद्रों में हुईं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER