सात वर्षीया मासूम से दुष्कर्म के बाद हत्या / सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने परिजनों से मुलाकात कर मुख्यमंत्री गहलोत से की बात, गिरफ्तारी की मांग

Zoom News : Oct 01, 2020, 06:37 PM
सिरोही | सिरोही जिले के अनादरा थाना क्षेत्र के कृष्णगंज पंचायत के तेलपीखेड़ा में 7 वर्षीय आदिवासी बालिका के साथ गांव के एक ही युवक द्वारा दुष्कर्म करने के बाद की गई निर्मम हत्या के मामले में आज विधायक संयम लोढ़ा ने तेलपीखेडा पहुंचकर मृतका के परिजनों से मुलाकात की। विधायक संयम लोढ़ा ने मौके से ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पूरे मामले से अवगत कराकर आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी का आग्रह किया।

घटना के अनुसार 25 सितम्बर को कृष्णगंज पंचायत के तेलपी खेड़ा में 7वर्षीय मासूम आदिवासी बालिका के साथ गांव के एक युवक ने दुष्कर्म करने के बाद निमर्म हत्या कर दी। विधायक लोढा ने तेलपी खेड़ा पहुंचकर बालिका के पिता व अन्य लोगों से मुलाकात कर उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। विधायक लोढ़ा को मृतका के परिजनों ने बताया कि गांव में कुछ बच्चों के साथ नहाने गई 7 वर्षीय उनकी मासूम बालिका के साथ गांव के युवक ने दुष्कर्म कर गला दबाकर हत्या कर दी।

दुष्कर्म के आरोपी ने गांव के अन्य बच्चों को पैसे की लालच देकर अन्य जगह भेज दिया और मौके से बालिका को अन्य जगह ले जाकर उसका बलात्कार किया। उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। परिजनों ने लोढा को बताया कि मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे एवं बालिका की नग्न अवस्था में लाश मिली। परिजनों को पहले लगा कि बालिका को किसी सर्प ने डस लिया। साथ खेल रहे बच्चो ने परिजनों को पूरी हकीकत बयां की। इसके बाद परिजनों ने बालिका के शव को देखा तो बालिका के शरीर पर चोट व गले पर भी चोट के निशान थे जिसके बाद परिजनों ने थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। परिजनों ने लोढ़ा को बताया कि पुलिस के पास बार बार जाने के बाद भी कोई उचित कार्यवाही नहीं की गई और न ही पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की। इस मौके पर पूर्व उप प्रधान मोतीसिंह देवडा, हीरालाल सुथार, रामाराम गरासिया, छगन सुथार, हमीराराम चौधरी, शंकरलाल गरासिया, गणका सरपंच ललिता गरासिया, वनाराम देवासी मौजूद थे।


परिजनों ने लोढ़ा से की न्याय की मांग

विधायक संयम लोढ़ा के मौके पर पहुंचने के बाद परिजनों ने बालिका को न्याय दिलाने की मांग की। विधायक लोढ़ा ने परिजनों ने पूर्ण रूप से आश्वस्त किया कि वे इस मामले उचित कार्रवाई करवाएंगे और शीघ्र ही आरोपी की गिरफ्तारी करवाएंगे।


परिजनों ने एसपी से भी लगाई गुहार- परिजनों ने विधायक संयम लोढ़ा को बताया

कि इस मामले में गांववासियों के साथ परिजन पुलिस अधीक्षक सिरोही पूजा अवाना से भी मिले एवं उनके समक्ष भी न्याय की गुहार लगाई। परिजनों ने एसपी को पूरे मामले से अवगत कराकर बताया कि मुकदमा दर्ज होने के बाद भी आज दिन तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। जिससे वह काफी परेशान है। मृतका के पिता सोनाराम पुत्र कुषाजी गरासिया ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि बालिका के साथ जघन्य अपराध किया गया है। पुलिस द्वारा मामले में ढील दी जा रही है, ऐेसे में जघन्य मामले में भी इतने दिनों तक आरोपी की गिरफ्तारी  नहीं होने से ग्रामीणों में पुलिस के प्रति रोष पनप रहा है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER