Viral News / समुद्र किनारे मिला 'जलपरी का कंकाल', तस्वीरें देख आप भी रह जाएंगे हैरान

Zoom News : Jun 05, 2021, 04:37 PM
UK: आपने बचपन में जलपरी की कहानी तो जरूरी सुनी होगी। शायद अपने बच्चों को भी सुनाई होगी। लेकिन जलपरी के अस्तित्व को लेकर आज भी सवाल उठते रहते हैं। इसी बीच एक परिवार को समुद्र किनारो अजीबोगरीब कंकाल मिला है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि ये कंकाल किसी जलपरी है। इसकी तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं, जिसे देखने वाले सभी लोग हैरान हैं।

यूके (United Kingdom) के लिवरपूल (Liverpool) शहर में मर्सीसाइड स्थित बीच पर पार्टी करने पहुंचे एक परिवार को जलपरी का कंकाल (Mermaid Skeleton) मिला है। इस कंकाल की तस्वीरें बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं, जिसने दुनियाभर में खलबली मचा दी है। 

डेली मेली की रिपोर्ट के अनुसार, 1 जून को यूके में रहने वाली क्रिस्टी जोंस (Kristy Jones) अपनी फैमिली के साथ बीच पर पिकनिक मनाने गई थी। सभी समुद्र के किनारे एन्जॉय कर रहे थे। तभी उनकी नजर एक बेहद अजीबोगरीब चीज पर पड़ी।

जब उन्होंने पास जाकर देखा तो वो एक हड्डियों का बेहद अजीब ढांचा था। ये कंकाल इंसान की तरह भी दिख रहा था और मछली की तरह भी। उन्होंने बताया कि कंकाल का ऊपरी हिस्सा इंसाल की तरह था, जबकि नीचले हिस्से में मछली की तरह पूंछ थी। तभी क्रिस्टी को अहसास हुआ कि वो दरअसल जलपरी का कंकाल है। 

हालांकि तस्वीरें वायरल होते ही कुछ लोगों ने सवाल भी उठाने शुरू कर दिए हैं। लोग जानना चाहते हैं कि क्या जलपरियां मात्र कहानियों की उपज है या सच में इनका अस्तित्व होता है? हालांकि अभी तक क्रिस्टी के लिए "मत्स्यांगना कंकाल" की असली पहचान एक पहेली बनी हुई है।

The Liverpool ECHO को दिए अपने इंटरव्यू में क्रिस्टी ने बताया कि, 'कंकाल मिलने की जानकारी के बाद अधिकारियों ने उसे अपने कब्जे में ले लिया है, और उसकी जांच शुरू कर दी है। लेकिन अभी तक वो भी नहीं समझ पाए कि ये क्या है? सूत्रों की मानें तो अधिकारीयों ने जांच पूरी होने तक इसे जलपरी का कंकाल मानने से इंकार कर दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER