क्रिकेट / श्रीलंका ने टी20 विश्व कप 2021 के लिए अपनी टीम का किया ऐलान

Zoom News : Sep 12, 2021, 05:28 PM
क्रिकेट: टी-20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है और इसी कारण इसमें हिस्सा लेने वाली अधिकतर सभी टीमों का ऐलान किया जा चुका है। अब 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में खेले जाने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

इस टीम में एक बात जो सभी के लिए चौकाने वाली थी वह स्पिन गेंदबाज अकीला धनंजया को रिजर्व खिलाड़ियों में जगह दी जानी। वहीं 15 सदस्यीय टीम के नेतृत्व की कमान दसुन सनाका को सौंपी गई है। इसके अलावा टीम में धनंजया डी सिल्वा और कुसल परेरा जैसे प्रमुख खिलाड़ी भी शामिल हैं। वहीं 21 साल के ऑफ स्पिनर माहीश थिकशाना इस टीम में एक ऐसा नाम है, जो सभी के लिए थोड़ा चौकाने वाला जरूर है। माहीश ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू लिमिटेड ओवर्स सीरीज में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

दिनेश चांदीमल को भी मिली टीम में जगह

श्रीलंका की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में उतरने से पहले अपनी तैयारियों को पूरी तरह से पुख्ता करनेे के लिए इस समय घरेलू जमीन पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में पूर्व श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल की भी वापसी देखने को मिली है, जिसके बाद अब वह श्रीलंका की टी-20 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा हैं।

दिनेश चांदीमल की वापसी से इस मेगा इवेंट के दौरान टीम को मध्यक्रम में एक ऐसा बल्लेबाज मिलेगा जो दबाव के समय कप्तान दसुन सनाका को सही सलाह दे सकता है। इसके अलावा श्रीलंका की टी-20 वर्ल्ड कप टीम की बात की जाए तो उसमें भारत के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले वानिंदु हरसंग और अविष्का फर्नेंडो प्रमुख खिलाड़ियों के तौर पर शामिल हैं।

यहां पर देखिए श्रीलंका की टी-20 वर्ल्ड कप टीम:

दसुन सनाका (कप्तान), धनंजय डि सिल्वा (उप कप्तान), अविष्का फर्नांडो, चारित असालंका, भानुका राजपक्षे, कामिंदु मेंडिस, कुसल परेरा, दिनेश चांदीमल, वनिंदु हसारंगा, चामिका करुणारत्ने, लाहिरू मादुशांका, दुस्मंता चमिरा, नुवान प्रदीप,  माहीश थिकशाना, प्रवीन जयविक्रमा।

रिजर्व खिलाड़ी – लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, अकिला धनंजय, पुलिना थरंगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER