Ishaq Dar / पाकिस्तान के वित्त मंत्री के खिलाफ लगे 'चोर-चोर' के नारे, वायरल हो रहा वीडियो

Zoom News : Oct 14, 2022, 09:03 AM
Ishaq Dar: विदेशों में पाकिस्तान के मंत्रियों के खिलाफ चोर-चोर के नारे लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला एक अमेरिकी एयरपोर्ट में सामने आया. जहां आईएमएफ की बैठक में शामिल होने पहुंचे पाकिस्तान के फाइनेंस मिनिस्टर इशाक डार (Ishaq Dar) को कुछ प्रदर्शनकारियों ने जमकर खरी-खोटी सुनाई. 'ट्रिब्यून डॉट कॉम' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक डार जब एयरपोर्ट से बाहर निकल रहे थे, तभी कुछ लोगों ने उनकी हूटिंग कर दी.

चोर-चोर के नारों से स्वागत!

आपको बता दें कि इससे पहले लंदन में पाकिस्तान की एक मंत्री के खिलाफ चोर-चोर के नारे लगे थे. इस बार अमेरिका में पाकिस्तानी मूल के लोगों ने चोर-चोर के नारे लगाए. उन्होंने अपने देश के मंत्री से कहा, 'तुम झूठे हो. तुम चोर हो.' इस घटनाक्रम का वीडियो वायरल हो रहा है. हालांकि चोर कहने वाले युवक को मंत्री डार के साथ मौजूद एक शख्स ने जमकर गालियां देते हुए उसे अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दे डाली.

पिछले महीने फंसी सूचना मंत्री मरियम नवाज

इससे पहले पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब पिछले महीने मुश्किल में फंस गई थीं, तब लंदन की एक कॉफी शॉप में मौजूद कुछ प्रवासी पाकिस्तानियों ने उन्हें घेर लिया था. उस दौरान पाकिस्तान में बाढ़ की तबाही के बीच हुए विदेशी दौरे को लेकर लोगों ने नाराजगी जताई थी. हालांकि मरियम ने उनके विरोध पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और खुद को अपने मोबाइल फोन पर व्यस्त रखा.

पाकिस्तान में भी आम है ऐसे घटनाक्रम

वहीं जुलाई में पाकिस्तान के योजना मंत्री अहसान इकबाल से एक परिवार के उलझने की खबर आई थी. उस परिवार ने भी मंत्री को चोर-चोर तक कहकर बुलाया था. दरअसल, अहसान इकबाल एक रेस्तरां में गए थे, जहां मंत्री और परिवार के बीच हुई बहस का वीडियो वायरल हुआ था. समा टीवी के मुताबिक, अहसान इस्लामाबाद-लाहौर हाईवे पर एक रेस्तरां में गए थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER