July Born / कुछ ऐसा होता है जुलाई में जन्मे लोगों का नेचर, जानिए अपने करीबियों की खास बातें

Zee News : Jul 18, 2020, 09:29 AM
नई दिल्ली: प्रियंका चोपड़ा, महेंद्र सिंह धोनी और रणवीर सिंह जैसी मशहूर लोगों का जन्म जुलाई में हुआ था। ज्योतिष शास्त्र (astrology) की गणना के अनुसार, हर इंसान का जन्म एक तय समय, महीने और साल में होता है। हर महीने और दिन की एक अलग खासियत या प्रकृति होती है और इसी के आधार पर उस इंसान की खूबी, शौक, अच्छाई- बुराई और उसका स्वभाव तय होता है। फिलहाल हम बात करते हैं जुलाई में जन्मे लोगों की (People Born in July)। जुलाई में जन्मे लोग अपनी समझदारी और हंसमुख स्वभाव के लिए जाने जाते हैं लेकिन इनके मूड को समझना हर किसी के लिए आसान नहीं होता है। अगर आपका या आपके किसी करीबी का जन्मदिन जुलाई में आता है तो जानिए कैसा होता है उनका स्वभाव।


जिनका जन्म जुलाई में होता है।।।

1 - ये लोग अपने हंसमुख स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। इनका मजाकिया नेचर उदास लोगों के लिए एक दवा के तौर पर काम करता है। हालांकि इनके साथ एक दिक्कत यह है कि इनके मूड का भरोसा नहीं किया जा सकता है। ये एक पल में गुस्सा हो जाते हैं तो दूसरे ही पल सब कुछ भूल भी जाते हैं।

2 - इन्हें दूसरों की मदद करके सबसे ज्यादा खुशी मिलती है। इन्हें दूसरों का भरोसा जीतना बहुत अच्छा लगता है।

3 - जुलाई में जन्मे लोग मूडी और रहस्यमयी किस्म के होते हैं। इनमें से ज्यादातर किसी क्रिएटिव लाइन में अपना करियर बनाना पसंद करते हैं। भले ही स्कूल या कॉलेज में ये पढ़ाई में खास कमाल न दिखा पाए हों, लेकिन इनकी दिमागी क्षमता को आप चैलेंज नहीं कर सकते। ये बड़े से बड़े काम को भी आसानी से पूरा कर लेते हैं।

4 - ये अपनी अलग तरह की रौबदार पर्सनैलिटी के लिए जाने जाते हैं। साथ ही आकर्षक व्‍यक्‍तित्‍व होने की वजह से कोई भी बड़ी आसानी से इनको अपना दिल दे बैठता है।

5 - जुलाई में जन्मे लोग प्यार के मामले में थोड़ा सतर्क रहते हैं। वैसे तो ये इतनी जल्दी प्यार में पड़ते नहीं लेकिन जब इन्‍हें किसी से प्‍यार हो जाता है तो ये उसका साथ कभी नहीं छोड़ते।

6 - ये लोग अपने घर की शान होते हैं। इनमें कूट-कूट कर प्रतिभा भरी होती है लेकिन इनका आलस इनकी तरक्की की राह में रोड़ा बन सकता है।

7 - ये लोग अपनी ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए पैसों के भरोसे नहीं बैठते। पैसे को लेकर ये हमेशा बेफिक्र रहते हैं। इन्हें पता रहता है कि किस समय कितना पैसा कहां खर्च करना है।

8 - ये किसी भी तरह का रिजेक्शन बर्दाश्त नहीं कर सकते। इनको पसंद है कि लोग इनके आस-पास ही रहें और इन्हें प्यार करें।

9 - जुलाई में जन्मे लोग हद से ज्यादा उत्सुक रहते हैं। खुद के बारे में और अपने आस-पास के लोगों के बारे में जानकारी रखने का इन्हें शौक होता है।

10 - जुलाई में जन्मे लोग बेहद इमोशनल होते हैं। ये चाहकर भी किसी के साथ कुछ गलत नहीं कर सकते हैं। इनमें दया की भावना कूट-कूट कर भरी होती है। इनमें दूसरों की बात सुनने की भी अद्भुत क्षमता होती है लेकिन ये खुद अपनी फीलिंग्स कम ही शेयर करते हैं।


लकी नंबर – 2, 7, 4, 9

लकी कलर – पीला, नीला और संतरी 

लकी डे – सोमवार, शुक्रवार और शनिवार 

लकी स्टोन – हीरा

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER