2021 predictions / 2021 में होगी तबाही? नास्त्रेदमस ने की 7 भविष्यवाणियां, अब तक 70 फीसदी से ज्यादा सच साबित

Zoom News : Dec 30, 2020, 06:21 PM
फ्रांसीसी पैगंबर माइकल डी नोस्ट्राडमस 2021 की भविष्यवाणियां साल दर साल सही साबित हो रही हैं। अब तक, नास्त्रेदमस ने अपनी किताबों में जो 70 प्रतिशत से अधिक भविष्यवाणियां की हैं, वे सच साबित हुई हैं। सैकड़ों साल पहले, नास्त्रेदमस ने लेस प्रोफेसीस नामक एक पुस्तक के माध्यम से कई भविष्यवाणियां कीं। इस पुस्तक का पहला संस्करण 1555 में आया था। नास्त्रेदमस की इस पुस्तक में कुल 6338 भविष्यवाणियाँ हैं, जिनमें से अधिकांश सच साबित हुई हैं।

2021 में जोंबी मानव बन जाएगा - एक रूसी वैज्ञानिक एक ऐसा जैविक हथियार और वायरस विकसित करेगा, जो मानव को एक ज़ोंबी बना देगा। इस तरह मानव प्रजाति नष्ट हो जाएगी। जैविक वैपिंग पूरी दुनिया के लिए खतरा बना हुआ है। कोरोना वायरस से होने वाली तबाही का उदाहरण हमारे सामने है। कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि कोरोना वायरस चीन में एक प्रयोगशाला में तैयार किया गया था और विनाश का हथियार बना था। नास्त्रेदमस के अनुसार, इस बार रूस में विकसित एक नया वायरस मनुष्यों के प्रलय का कारण बनेगा।

2021 में महान ग्रह, नास्त्रेदमस के अनुसार, अकाल, भूकंप, विभिन्न रोग और महामारी दुनिया के अंत के पहले लक्षण होंगे। वर्ष 2020 में कोरोना वायरस महामारी को इसकी शुरुआत माना जा सकता है। 2021 में, एक अकाल आएगा, जिसका दुनिया ने पहले कभी सामना नहीं किया है। दुनिया की आबादी का एक बड़ा हिस्सा इस तबाही से उबर नहीं पाएगा। 2021 में सूर्य के नष्ट होने से पृथ्वी को नुकसान होगा। जलवायु परिवर्तन से युद्ध और टकराव होगा। दुनिया में संसाधनों के लिए झगड़े शुरू हो जाएंगे और लोग पलायन करेंगे।

2021 में धूमकेतु पृथ्वी से टकराएगा- नास्त्रेदमस ने पृथ्वी से धूमकेतु से टकराने की बात भी कही है, जिससे भूकंप और कई प्राकृतिक आपदाएँ आएंगी। यह क्षुद्रग्रह पृथ्वी की कक्षा में प्रवेश करते ही उबलने लगेगा। आसमान में यह नजारा 'ग्रेट फायर' जैसा होगा।

आश्चर्यजनक रूप से, यहां तक ​​कि नासा के वैज्ञानिकों ने पहले ही पृथ्वी पर एक बड़े धूमकेतु के टकराने की संभावना व्यक्त की है। वैज्ञानिकों के अनुसार, 6 मई 2021 को 2009 KF1 नामक पृथ्वी से टकराने से एक क्षुद्रग्रह का खतरा है। वैज्ञानिकों का कहना है कि इस क्षुद्रग्रह की ताकत परमाणु बम की तुलना में लगभग 15 गुना अधिक होगी, जो कि अमेरिका ने 1945 में हिरोशिमा पर गिराया था।

2021 में कोरोना क्या करेगा- नास्त्रेदमस ने वर्ष 2020 को महामारी का वर्ष बताया है। ऐसी स्थिति में, उनके वर्ष 2021 की भविष्यवाणियों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। वैसे भी, यूनाइटेड किंगडम में कोरोना वायरस के नए तनाव मिलने के बाद, पूरी दुनिया बादलों की आहट में है।

ब्रेन चिप - मानव जाति को बचाने के लिए, अमेरिकी सैनिकों को कम से कम मानसिक स्तर पर साइबरबर्ग की तरह बदला जाएगा। इसके लिए ब्रेन चिप का इस्तेमाल किया जाएगा। यह चिप मानव मस्तिष्क की जैविक बुद्धि को बढ़ाने का काम करेगी। इसका मतलब है कि हम अपनी बुद्धि और शरीर में कृत्रिम बुद्धि को शामिल करेंगे।

कैलिफोर्निया में भूकंप- अब तक, प्राकृतिक आपदाओं और महामारी के बारे में नास्त्रेदमस द्वारा की गई भविष्यवाणी सटीक साबित हुई है। इस लिहाज से साल 2021 और भी भयानक साबित हो सकता है। भूकंप दुनिया के किसी भी हिस्से में तबाही मचा सकता है। एक विनाशकारी भूकंप 'नई दुनिया' को नष्ट कर देगा। कैलिफ़ोर्निया को इसकी तार्किक जगह कहा जा सकता है, जहाँ यह हो सकता है।

भविष्यवाणियों का कितना प्रभाव: वैज्ञानिक इन भविष्यवाणियों को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं, लेकिन नास्त्रेदमस पर अध्ययन करने वालों का मानना ​​है कि आने वाला वर्ष एक आपदा साबित हो सकता है। इन दावों में कितनी ताकत और सच्चाई है, यह 2021 में ही पता चलेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER