Cricket / रोहित ने कार्तिक के साथ ये सही किया, उथप्पा ने बताया कारण

Zoom News : Sep 22, 2022, 07:17 PM
Cricket | टीम इंडिया को मंगलवार को मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में चार विकेट से निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवरों में 208 रन का मजबूत स्कोर बनाया था, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण टीम को हार मिली। इसी दौरान एक ऐसा मौका आया, जब कप्तान रोहित शर्मा ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को अलग अंदाज में समझाया।  

भारत ने बीच के ओवरों में ऑस्ट्रेलिया के रन चेज को कुछ नुकसान पहुंचाया, जब अक्षर पटेल और उमेश यादव ने 10-14 ओवरों के बीच 4 विकेट लिए। उन्होंने खतरनाक दिख रहे कैमरन ग्रीन के अलावा जोस इंगलिस, स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल और आउट किया। उमेश ने एक ही ओवर में स्मिथ और मैक्सवेल को आउट किया, लेकिन दोनों बार अंपायर का फैसला नॉट आउट था। ऐसे में दिनेश कार्तिक पर रोहित शर्मा नाराज दिखे।  

वहीं, कमेंट्री करने उतरे रोबिन उथप्पा ने कहा कि कार्तिक कई बार रिलेक्स नजर आते हैं, जब बल्लेबाज आउट होता है, लेकिन रोहित की ओर से उन्हें चेतावनी देना अच्छा था। उथप्पा ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "कभी-कभी, दिनेश कुछ ज्यादा ही रिलैक्स हो जाते हैं। अगर वह जानता है कि बल्लेबाज आउट हो गया है, तो वह निश्चिंत हो जाते हैं, लेकिन रोहित शर्मा ने जो किया वह अच्छा था, उन्होंने उन्हें चेतावनी दी, उन्होंने उन्हें कम से कम अपील करने के लिए कहा।"

कार्तिक को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर तरजीह दी गई है। ये टीम मैनेजमेंट के लिए कठिन फैसला था। हालांकि, इस मैच में वे नंबर 7 पर उतरे और 5 रन बनाकर आउट हो गए। विकेटकीपर के तौर पर भी उनका योगदान सराहनीय नहीं था, क्योंकि उन्होंने एक lbw की अपील अच्छी नहीं की ती और न ही कप्तान को भरोसा दिला पाए थे।  

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER