देश / सोनाली के हत्यारों को दिलाकर रहेंगे सजा, फोगाट के भाई ने गोवा पुलिस पर भी कहा

Zoom News : Aug 26, 2022, 11:37 PM
New Delhi : भाजपा नेता और अभिनेत्री सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने शुक्रवार को कहा कि उनकी मौत की जांच जिस तरह से आगे बढ़ रही है, उससे उनका परिवार 'संतुष्ट' है। उन्होंने कहा कि परिवार अब सोनाली फोगाट के हत्यारों को सजा मिले और फोगाट को इंसाफ मिले, इस पर फोकस करेगा। बता दें कि हरियाणा के हिसार में सोनाली फोगाट को अंतिम विदाई दी गई।

समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ने कहा, “सीसीटीवी फुटेज ने सच्चाई का खुलासा किया है। हमने आज अपनी बहन का अंतिम संस्कार किया, [हम] अब उसे न्याय दिलाने के लिए आगे की प्रक्रिया पर गौर करेंगे।” फोगट के बहनोई कुलदीप फोगाट ने कहा कि परिवार शुरू से ही उसकी हत्या के लिए जोर दे रहा है। “वह स्वस्थ थी, उसे कोई बीमारी नहीं थी। सुधीर सांगवान ने उसे नशीला पदार्थ पिलाया। उसने हमें फोन किया, कहा कि उसके खाने में कुछ मिला हुआ है। वह डर गयी थी। वह उसकी हत्या की रात थी।”

सोनाली फोगाट की मौत मामले में हत्या का केस दर्ज करने के बाद गोवा पुलिस ने कहा कि अंजुना में कर्लीज रेस्तरां के सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि सोनाली फोगाट को सुधीर सांगवान और उसके सहयोगी सुखविंदर सिंह ने जबरन कुछ पिलाया, जिसके बाद वह लड़खड़ाने लगी।

आईजी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने संवाददाताओं से कहा, 'हमें नहीं पता कि उसे जबरदस्ती दी गई ड्रिंक में कौन सा केमिकल मिला दिया गया था लेकिन यह एक सिंथेटिक दवा है। जब तक (वहां) रासायनिक विश्लेषण नहीं होता, हम निश्चित रूप से नहीं कह सकते।'

आरोपियों ने कबूला गुनाह

पुलिस ने कहा कि दोनों ने पूछताछ के दौरान फोगाट को नशीला पदार्थ पिलाने की बात कबूल की। दोनों को गिरफ्तार किया गया और एक न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें दो दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को फोगाट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया कि उसके शरीर पर चोट के निशानों की पुष्टि हुई थी। हालांकि, बिश्नोई ने पहले कहा था कि वे केवल मामूली चोट के निशान थे और उनकी मौत का कारण नहीं थे। 

सीबीआई जांच पर करेंगे विचार

इस बीच, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि राज्य सरकार सोनाली फोगाट की मौत की सीबीआई जांच पर विचार कर सकती है यदि उसका परिवार लिखित में इसकी मांग करता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER